September 21, 2024

एसईसीएल की दीपका खदान में भ्रष्टाचार और पक्षपात कलेक्टर से की गई शिकायत

कोरबा 15 सितम्बर। एस ई सी एल की दीपका कोयला खदान में इन दिनों कोयले की अफरा तफरी का बड़ा खेल चल रहा है। यहां के अधिकारियों द्वारा बड़ी कंपनियों को या अपने चहेते कोयला सप्लायरों को अच्छे ग्रेड का कोयला दिया जाता है, जबकि अन्य को निम्न दर्जे का कोयला दिया जा रहा है।

मिली जानकारी के मुताबिक़ कोयला के रोड सेल के काम में नीचे से लेकर ऊपर तक के अधिकारी कोयले इस कारोबार में लिप्त है। इसके एवज में उन्हें कथित रूप से मोटी रकम थमाई जाती है। इसी की शिकायत आज विवेक ट्रेडर्स के संचालक ने जिलाधीश कोरबा से की है।

जानकारी के अनुसार एस ई सी एल की दीपका खदान में उच्च और लो क्वालिटी के नाम पर कोयला का यह खेल खेला जा रहा है। कोयले की गुणवत्ता को लेकर कोयला व्यापारियों में नाराजगी देखने को मिल रही है। यह नाराजगी वाजिब भी है। कुछ कोयला व्यापारियों को अच्छी क्वालिटी का कोयला उठाव की व्यवस्था खदान के अधिकारियों द्वारा की गई है जबकि बाकी को निम्न क्वालिटी का कोयला दिया जा रहा है। इस तरह के भेदभाव होने से बड़े व्यापारी भी उन्हीं लोगों से कोयले का उठाव करना चाहते है जो क्वालिटी पर ध्यान देते है जिससे शेष कोयला परिवहन कर्ताओ को रोजगार के लाले पड़ रहे हैं।

Spread the word