October 6, 2024

आई टी आई कोरबा व महिला आई टी आई में प्रवेश की अंतिम तिथि 23 सितंबर तक

कोरबा 21 सितंबर 2020. शैक्षणिक सत्र 2020-21 एवं 2020-22 के लिए जिला मुख्यालय में स्थित आई टी आई में प्रवेश के लिए आवेदन पत्र जमा करने की अंतिम तिथि 23 सितंबर 2020 निर्धारित किया गया है। प्राचार्य शासकीय औद्यौगिक प्रशिक्षण संस्था कोरबा ने बताया कि ऐसे अभ्यर्थी जिन्होनें पूर्व में किसी कारण से आॅनलाइन आवेदन नहीं कर पाये थे या जिनका पूर्व में आॅनलाइन आवेदन के पश्चात प्रवेश का अवसर समाप्त हो चुका है, ऐेसे इच्छुक अभ्यर्थी निर्धारित अंतिम तिथी 23 सितंबर तक इंटरनेट के माध्यम से अपने स्तर से या किसी भी लोक सेवा केंद्र के माध्यम से आॅनलाइन आवेदन कर सकते हैं। प्राचार्य ने बताया कि नया आॅनलाइन आवेदन एवं पूर्व में रजिस्टर्ड आवेदनों में से शेष आवेदकों के संयुक्त प्रावीण्य सूची से प्रवेश की कार्रवाई की जायेगी।
प्राचार्य ने बताया कि अभ्यर्थीयों को विभाग की वेबसाइट cgiti.cgstate.gov.in पर जाकर केवल ऑनलाइन माध्यम से आवेदन करना होगा। कोरबा आईटीआई मे एनसीवीटी एवं एससीवीटी से मान्यता प्राप्त विद्युतकार, फिटर, वेल्डर, डीजल मेकेनिक, कोपा एवं कंप्यूटर हार्डवेयर जैसे कोर्स संचालित हैं।

साथ ही महिला औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान कोरबा में संचालित विभिन्न कोर्सों में शैक्षणिक सत्र 2020-21 में प्रवेश के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि भी 23 सितंबर तक निर्धारित किया गया है। अधीक्षक महिला औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान कोरबा ने बताया कि महिला आईटीआई कोरबा में महिलाओं के लिए संचालित 20 विभिन्न पाठ्यक्रमों में प्रवेश के लिए आवेदन मंगाया गया है, जिसकी अंतिम तिथि 23 सितंबर तक है।
अधीक्षक ने बताया कि इच्छुक महिला अभ्यर्थी व्यवसाय कम्प्युटर आपरेटर एण्ड प्रोग्रामिंग असिस्टेंट 24+24, हिंदी स्टेनोग्राफी 24+24 एवं कटिंग टेलरिंग जैसे विभिन्न कोर्सों में प्रशिक्षण के लिए आवेदन कर सकते हैं। इच्छुक अभ्यर्थी आॅनलाइन माध्यम से अपने स्तर से अथवा किसी भी लोक सेवा केन्द्र से वेबसाइट cgiti.cgstate.gov.in के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं।

Spread the word