October 6, 2024

महात्मा गांधी की जयंती पर होल्हाबाग नवयुवा समिति के द्वारा निकाली गई जागरूकता रैली,ग्रामीणों को मास्क,सेनेटाइजर व साबुन का वितरण कर आमलोगों को कोरोना महामारी से बचने बताए उपाय

मुंगेली। गांधी जी की 151 वी जयंती को यादगार बनाने के उद्देश्य को लेकर आज ग्राम बांकी होल्हाबाग नवयुवा समिति द्वारा कोरोना महामारी के बढ़ते प्रभाव को देखते हुवे गाँव में संस्था द्वारा एक हजार नग मास्क, साबुन का वितरण और लोगों को सेनेटाइजर कर इस महामारी से बचने के उपाय के प्रति स्वच्छता के संदर्भ में बेनर, पोस्टर्स लगा कर जन जागरूकता रैली के माध्यम से लोगों को मास्क लगाने, बार-बार हांथ धोने, सोशल डिस्टेंस का पालन करने जागरूक किया गया। इस अवसर पर संस्था के संस्थापक रामपाल सिंह ने कहा की स्वच्छता कोई ऐसा कार्य नहीं है जो पैसा कमाने के लिये किया जाए बल्कि, ये एक अच्छी आदत है जिसे हमें अच्छे स्वास्थ्य और स्वस्थ जीवन के लिये अपनाना चाहिये। स्वच्छता सबसे पुण्य का कार्य है जिसे जीवन का स्तर बढ़ाने के लिये एक बङी जिम्मेदारी के रुप में हर एक को अनुकरण करना चाहिये। हमें अपनी व्यक्तिगत स्वच्छता, पर्यावरण की स्वच्छता, अपने आस-पास की स्वच्छता और कार्यस्थल की स्वच्छता आदि करनी चाहिये। हमें पेड़ों को नहीं काटना चाहिये और पर्यावरण को स्वच्छ बनाए रखने के लिये पेड़ लगाना चाहिये।

इस अवसर पर सचिव नागेश साहू और पर्यावरण प्रभारी पवन निर्मलकर ने इस अभियान के उद्देश्य को बताते हुवे कहा कि हर दिन कोरोना के हज़ारों नए मामले सामने आ रहे हैं जबकि सैकड़ों लोगों की मौत हो रही है. दुनिया भर के कई शहरों और पूरे देश में लॉकडाउन की स्थिति देखने को मिल रही है जब तो इस रोग से बचने कोई वैक्सीन का निर्माण नही हो जाता तब तक इस महामारी से बचने का एक मात्र उपाय जागरूकता ही है।


आज के इस अभियान में संस्था के संस्थापक रामपाल सिंह, अंशुल पूरी, सचिव नागेश साहू, पर्यावरण प्रभारी पवन निर्मलकर, यशवंत साहू, गोपाल यादव, रिंकू यादव, गप्पू पूरी, मयंक कैवर्त, सनत साहू, रंजीत पूरी, जीवेश गोस्वामी, संजय यादव, मुकेश निर्मलकर, अश्विनी निर्मलकर, रिकेश पूरी, दीपक निर्मलकर, संजय गोस्वामी, बबलू साहू, सोम यादव, राजू निर्मलकर, रामु साहू सहित संस्था के सभी सदस्य उपस्थित रहे।

Spread the word