September 20, 2024

शराबबंदी का वादा करने सत्ता में आई सरकार घर पहुंचा रही शराबः सरोज पांडेय

कोरबा 13 जून। 17 जून को प्रदेश में कांग्रेस की सरकार को ढाई साल पूरे हो जाएंगे, इस मौके पर भाजपा ने सरकार को घेरते हुए ढाई साल का हिसाब. किताब मांगा है। कोरबा में मोर्चा संभालते हुए राज्यसभा सदस्य सरोज पांडेय ने सरकार के समक्ष सवालों की झड़ी लगा दी। उन्होंने गंगा जल हाथ में रख कर शराब बंदी की सौगंध लेने वाले मुख्यमंत्री भूपेश बघेल पर कटाक्ष करते हुए पूछा कि जनता को शराबबंदी का भरोसा देकर सत्ता में आए और उल्टे अब शराब आनलाइन घर-घर क्यों पहुंचाने लगे। उन्होंने राज्य में कानून व्यवस्था की हालत बदतर होने का आरोप लगाते हुए मुख्यमंत्री व गृहमंत्री के जिला ग्राम में ही हाल में हुई गंभीर घटनाओं को सिलसिलेवार ढंग से गिनाया।

प्रेस क्लब के तिलक भवन में पत्रकारों से चर्चा कर रही सरोज ने कहा कि शांति के टापू छत्तीसगढ़ को कांग्रेस सरकार ने अपराध का गढ़ बना दिया। प्रदेश को अराजकता व अत्याचार का पर्याय बना दिया गया है। कोरबा में कोरवा जनाजाति की नाबालिग के साथ सामूहिक दुष्कर्म व बहन भाई की हत्या, जशपुर की बेटी को बेचना, केशकाल में आदिवासी किशोरी से दुष्कर्म, सरगुजा,धरमजयगढ़, सुकमा, रायगढ़, बलरामपु, व महासमुंद में हुई घटनाओं ने प्रदेशवासियों को झकझोर दिया है। उन्होंने कहा कि डा रमन सिंह की सरकार शराब दुकान घटा कर धीरे-धीरे शराबबंदी की ओर बढ़ रही थी, पर कांग्रेस सरकार ने वादा करने के बाद भी बंद करना तो दूर घर में पहुंचाना शुरू कर दिया। सरोज ने कहा कि प्रदेश सरकार मुट्ठी भर लोगों को रोजगार नहीं दे सकी, जबकि हर घर रोजगरार व एक लाख शासकीय नौकरी का वादा किया गया था। 10 लाख को 2500 रुपये बेरोजगारी भत्ता नहीं मिल सका। निराशा होने से युवक आत्महत्या कर रहे हैं। राज्यसभा सदस्य ने कहा कि प्रदेश में भ्रष्टाचार व माफि याराज बढ़ गया है। कार्रवाई कराने अधिकारियों को धरना देना पड़ा और सरकार घर में बैठे अनशनकारी अधिकारी को गिरफ्तार कर ली। रेत, शराब, भूमि, हाथी, कोयला, ड्रग व जंगल माफिया सक्रिय हो गए हैं और उन्हें संरक्षण मिला हुआ है। एक प्रश्न के उत्तर में सरोज ने कहा कि डा रमन सिंह ने टूलकिट को लेकर एक ट्विट किया और सरकार के इशारे पर एफआइआर दर्ज हो गया। पुलिस भेजकर उन्हें अपमानित किया जा रहा है। जबकि मामला जहां का है वहां अपराध ही दर्ज नहीं हुआ। सरोज ने प्रदेश सरकार पर आरोप लगाया कि कोरोना संक्रमण रोकने में असफल रही है। क्रिकेट का आयोजन कर घरों मुफ्त प्रवेश पास में बांट कर कोरोना की दूसरी लहर फैलाया गया और जब संक्रमण फैल गया, तब उसे रोकने कारगार उपाय नहीं किए गए। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार ने जो कहा वह नहीं किया। किसान, गरीब, बेरोजगार, आम आदमी, महिलाएं सभी वर्ग के लोग संतुष्ट नहीं हैं। इस मौके पर विधायक ननकीराम कंवर, भाजपा जिलाध्यक्ष डा राजीव सिंह, पूर्व महापौर जोगेश लांबा, पूर्व जिलाध्यक्ष अशोकचावलानी, प्रदेश कार्यसमिति सदस्य विकास महतो भी उपस्थित रहे।

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता व अविभाजित मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह के बयान केंद्र में कांग्रेस सत्ता में आएगी तो जम्मू कश्मीर से हटाई गई धारा 370 को पुनः लागू किया जाएगा, इस सवाल पर राज्य सभा सदस्य ने कहा कि कांग्रेस पार्टी मुंगेरीलाल के हसीन सपने देख रही है। यह मुद्दा देश की अस्मिता से जुड़ा है। कांग्रेस देश को तोड़ने का प्रयास कर रही है, पर उनकी यह मंशा सफल नहीं हो पाएगी।

Spread the word