September 16, 2024

हाथी प्रभावित परिवारों को एक सप्ताह में मिले मुआवजा राशि : सांसद

0 कटघोरा व कोरबा विधानसभा प्रवास पर रही ज्योत्सना महंत
कोरबा।
सांसद ज्योत्सना चरणदास महंत रविवार को कटघोरा विधानसभा के ग्राम खैरभवना व रामपुर विधानसभा के ग्राम तरदा, कनकी, केरवादवारी व कोरबा विधानसभा के बालको प्रवास पर रहीं।
ग्राम खैरभवना में ग्रामीण पटेत राम चौहान के निवास पहुंच कर श्रद्धाजंलि अर्पित की। गत दिनों चौहान की माता को हाथी ने कुचल कर मार दिया था। सांसद ने प्रभावित परिवार से मिल कर घटना की जानकारी ली और वन विभाग को एक सप्ताह में मुआवजा व सहायता राशि हाथी प्रभावित परिवार उपलब्ध कराने के निर्देश डीएफओ कटघोरा को दिया। ग्रामीणों ने अपनी बातें सांसद के समक्ष रखी। इस दौरान पूर्व विधायक पुरषोत्तम कंवर, प्रदेश कांग्रेस कमेटी के सचिव हरीश परसाई, जिला अध्यक्ष सुरेन्द्र जायसवाल, सूरज महंत, पोषक दास महंत, किरण चौरसिया, ग्राम खैरभवना में दिलहरण सारथी, सरपंच कमला बाई, रमेश कंवर, खुमान सिंह कंवर, शिव प्रताप कंवर, शिवचरण राठौर, गीता कंवर, रामप्रसाद यादव, इतवार दास महंत, धुरपाल सिंह कंवर, हरसुल सिंह कंवर, कुलदीप राठौर सहित ग्रामीण उपस्थित थे।
0 ग्रामीण एकता की मिसाल ग्राम तरदा
सांसद ज्योत्सना महंत ग्राम तरदा के जंगल पारा में आयोजित जनसपंर्क कार्यक्रम में पहुंची। यहां मां कंकालिन सेवा समिति व नि:स्वार्थ युवा समिति एवं कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने सांसद महंत का गर्मजोशी से स्वागत किया। सांसद ने उपस्थित जनता को संबोधित करते हुए कहा कि जन समस्याओं के निराकरण के लिए वे ग्रामीणों के बीच पहुंच रही हंै। ग्राम तरदा के निवासियों ने चुनाव में जो प्यार दिया है इस कारण बढ़त मिली इसके लिए उन्होंने ग्रामीणों का आभार जताया। सांसद ने कहा कि इस कार्यक्रम में वर्तमान सरपंच के साथ साथ पूर्व के तीन कार्यकाल के सरपंचों की उपस्थिति इस बात को बताती है कि गांव में एकता की मिसाल है इस कारण विकास कार्य निर्बाध गति से चल रहा है।
0 रामपुर विधायक का कुशलक्षेम जानने पहुंची सांसद
ज्योत्सना चरणदास महंत रविवार को रामपुर विधायक फूलसिंह राठिया के निवास केरवादवारी पहुंच कर स्वास्थ्य की जानकारी ली। गत दिनों विधायक राठिया अस्वस्थ थे और वे विशाखापत्तनम से उपचार करा कर आये हंै। सांसद महंत ने विधायक राठिया के पूर्ण रूप से शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करते हुए परिवारजनों से हालचाल जाना। इस अवसर पर स्थानीय कांग्रेसियों की उपस्थिति रही। बालको प्रवास के दौरान श्रमिक नेता जेपी नामदेव के निवास पहुंची। नामदेव की धर्मपत्नी के स्वर्गवास होने पर श्रद्धाजलि अर्पित की एव श्राद्ध कार्यक्रम में शामिल हुईं। इस दौरान प्रदेश कांग्रेस कमेटी के सचिव हरीश परसाई, जिला अध्यक्ष सुरेंद्र जायसवाल, बालको ब्लॉक अध्यक्ष दुष्यंत शर्मा, पोषक दास महंत आदि उपस्थित थे।

Spread the word