September 16, 2024

बंगाल की पीएम ममता बनर्जी का पुतला जलाकर धर्म सेना ने किया प्रदर्शन

0 कार्यकर्ताओं ने विरोध प्रदर्शन कर कार्रवाई की मांग की
कोरबा।
पश्चिम बंगाल के कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज में बीते दिन जूनियर डॉक्टर के साथ आरोपियों ने दुष्कर्म किया। इसके बाद हत्या कर दी गई। पश्चिम बंगाल गत अनेक माह से महिला सुरक्षा से संबंधित घटनाएं हो रही है। ऐसे दुष्कर्मों में संलिप्त लोगों को बचाने का प्रयास पश्चिम बंगाल की ममता सरकार कर रही है। टीएमसी के गुंडों द्वारा भी ऐसे अनेक दुष्कर्म पूर्व में किए गए, परंतु उनके विरुद्ध में कोई भी कार्रवाई ममता सरकार द्वारा नहीं की गई। इसके विरोध में धर्म सेना ने दीपका में विरोध प्रदर्शन कर दीपका नगर में रैली के माध्यम न्याय की मांग करते हुए पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी का पुतला फूंका।
धर्म सेना के प्रदेश अध्यक्ष सुरेंद्र बहादुर सिंह ने बताया कि 8 और 9 अगस्त के दरमियानी रात पश्चिम बंगाल के राजधानी कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज में एक जूनियर डॉक्टर के साथ दुष्कर्म किया गया। इसके बाद डॉक्टर की हत्या कर दी गई। शुरुआत में इस घटना को पश्चिम बंगाल सरकार ने दबाने की कोशिश की, लेकिन लगातार प्रदर्शन होने के कारण कोलकाता हाई कोर्ट ने मामले में संज्ञान लिया और घटना की जांच करने की जिम्मेदारी सीबीआई को सौंपी। उन्होंने कहा कि अभी तक दोषियों के ऊपर कार्रवाई नहीं की गई है। इसके विरोध में धर्म सेना के कार्यकर्ताओं ने ममता बनर्जी का पुतला दहन किया।
इस जन आक्रोश रैली पर जया वाधवानी, मुस्कान वाधवानी ने संबोधित करते हुए कहा कि आज लड़कियां देश के विकास में लड़कों से कंधे से कंधा मिलाकर काम कर रही हैं। हर क्षेत्र में लड़कियां देश का नाम रोशन कर रही हैं, लेकिन दुख की बात यह है कि आज भी छात्राएं अपने कैंपस में सुरक्षित नहीं हैं। उन्होंने जल्द से जल्द दोषियों के खिलाफ कठोर कार्रवाई की मांग की है। धर्म सेना के जिला उपाध्यक्ष राधेश्याम सिंह, जिला मंत्री सत्य प्रकाश मिश्रा और कार्यकर्ता गजेंद्र सिंह राजपूत ने बताया कि ऐसी घटना से पूरा समाज कलंकित होता है। कुछ लोगों के कारण पूरे समाज की बदनामी झेलनी पड़ती है, इसलिए सरकार को जल्द से जल्द कार्रवाई करनी चाहिए और दोषियों के खिलाफ ऐसी सजा का प्रावधान करना चाहिए जिससे कि ऐसी घटना दोबारा घटित न हो।
धर्म सेना के आक्रोश रैली को सफल बनाने में मोहित वाधवानी, प्रशांत साहू, आयुष साहू का प्रमुख योगदान रहा। रैली में प्रमुख रूप से राजेंद्र राजपूत, रमेश गुरुद्वान, प्रशांत मिश्रा, गोल्डी सोनी, प्रतिभा यादव, माया रोहित, टिकेंद्र बघेल, छोटेलाल यादव, सुभाष साहू, गौरव सिंह, अंकुश साहू, अभिषेक यादव, कुसुम विश्वकर्मा, रेनू, राजू विश्वकर्मा, गजेंद्र, केएस नवीन, सतीश कश्यप एवं स्कूली छात्र-छात्राएं और आम नागरिक उपस्थित थे।

Spread the word