September 23, 2024

ONLINE BANKING चालू करने का झांसा देकर महिला के साथ 4 लाख की ठगी

रायपुर 04 सितंबर : राजधानी रायपुर की एक कारोबारी महिला के साथ चार लाख से अधिक रुपयों की ऑनलाइन ठगी का मामला सामने आया है।

आपको बता दें कि मामला तेलीबांधा थाना क्षेत्र अंतर्गत सृष्टि गार्डन निवासी सीमा सिंह कौरव का है जब सीमा ने एक्सिस बैंक की अकाउंट डिटेल्स जानने के लिए गूगल से नंबर निकाल कर फोन लगाया था,फोन नहीं लगने पर कुछ देर बाद अज्ञात नंबर से कॉल आया जिसने अपने आपको एक्सिस बैंक से होना बताकर घर बैठे ही डिटेल जानने व ऑनलाइन बैंकिंग चालू कराने का झांसा देते हुए सीमा से फॉर्म भेज कर उसके खाते के एटीएम नंबर व अन्य जानकारी ली जिसके बाद आरोपी ने सीमा को ओटीपी भेजा और ओटीपी पूछते ही सीमा के बैंक ऑफ़ बरोदा के खाते से पैसे निकालना शुरू कर दिया। आरोपी ने सीमा के खाते से 50-50 हज़ार करके कुल 4 लाख रुपए धोखाधड़ी करते हुए आहरण किया है।

सीमा ने पुलिस को बताया कि उसके मोबाइल में बैंक ऑफ बड़ौदा के खाते का नेट बैंकिंग चालू था जिसका फायदा उठाकर आरोपी ने उनके खाते से पैसे निकाल लिए व उनके भाई आशीष सिंह के भी एक्सिस बैंक के खाते से 20 हज़ार उड़ा लिए गए हैं। पुलिस ने बताया कि प्रार्थी महिला की शिकायत पर अज्ञात आरोपी के विरुद्ध आईपीसी की धारा 420 के तहत धोखाधड़ी का अपराध दर्ज कर लिया गया है। फिलहाल सीमा ने उनके व उनके भाई के बैंक खातों को फ्रीज करवा दिया है

Spread the word