October 4, 2024

आत्मानंद स्कूल के संविदा शिक्षक कर्मचारी संघ ने मंत्री लखनलाल देवांगन को कराया समस्याओं से अवगत

0 ज्ञापन सौंपकर शिकायतों के समाधान की रखी मांग
कोरबा।
स्वामी आत्मानंद संविदा शिक्षक कर्मचारी संघ के सदस्यों ने शुक्रवार को वाणिज्य, उद्योग एवं श्रम मंत्री लखनलाल देवांगन से मुलाकात की। उन्होंने मंत्री को अपनी समस्याओं से अवगत कराया और शिकायतों के समाधान की मांग रखी।
संघ के जिला अध्यक्ष सुनील अनंत ने कहा कि नवगठित राज्य सरकार ने राज्य भर के सेजेस स्कूलों में कार्यरत संविदा शिक्षकों को लेकर कई सकारात्मक आश्वासन दिये हैं। विद्यालयों का संचालन शिक्षा विभाग को हस्तांतरित होने से शिक्षक अपने भविष्य को लेकर आशान्वित हैं। उन्होंने कहा कि संविदा शिक्षकों का संविलियन एवं नियमितीकरण संघ का मुख्य उद्देश्य है। इस संबंध में एक ज्ञापन मंत्री देवांगन को दिया गया। सदस्यों ने उन्हें विभिन्न सेजेस में कार्यरत शिक्षकों के सामने आने वाली समस्याओं के बारे में भी जानकारी दी। इस विषय पर मंत्री देवांगन ने कहा कि इतनी जल्दी संविलियन संभव नहीं है, लेकिन उन्होंने मांग और अन्य मुद्दों को उच्च स्तर पर रखने का आश्वासन भी दिया।
यहां बताना होगा कि राज्य सरकार में बदलाव के साथ राज्य भर में सेजेस में कार्यरत हजारों संविदा शिक्षकों को संस्थान के भविष्य को लेकर आशंकाएं हैं। राज्य सरकार ने हाल ही में सेजेस को शिक्षा विभाग के तहत संचालित करने की घोषणा की है और इससे शिक्षकों के साथ-साथ अभिभावकों को भी कुछ आश्वासन मिला है।

Spread the word