October 2, 2024

बदले हालात में नए अंदाज में आयोजित हुआ महाराज अग्रसेन जयंती समारोह

कोरबा 19 अक्टूबर। शनिवार को अग्रसेन जयंती का कार्यक्रम अग्रसेन कन्या महाविद्यालय हॉल में जूम मीटिंग द्वारा किया गया, जिसमें मुख्य अतिथि के रूप में श्री प्रदीप मित्तल अखिल भारतीय अग्रवाल सम्मेलन के अध्यक्ष साथ ही छत्तीसगढ़ शासन के राजस्व मंत्री एवं कोरबा शहर के विधायक श्री जयसिंह अग्रवाल उपस्थित थे।

सर्वप्रथम अग्रवाल सभा के अध्यक्ष श्रीकांत बुधिया के निवास पर अग्रसेन जी की पूजा एवं आरती का भव्य कार्यक्रम संपन्न हुआ।इसके बाद अग्रसेन तिराहा स्थित अग्रसेन जी की प्रतिमा में माल्यार्पण कर पूजन किया गया। कार्यक्रम को आगे बढ़ाते हुए कन्या महाविद्यालय में जूम मीटिंग के माध्यम से प्रोग्राम संपन्न हुआ। चूँकि अग्रवाल समाज के वॉइस प्रेसिडेंट श्री राजकुमार अग्रवाल के छोटे बेटे का आकस्मिक निधन हो गया था, इस कारण कार्यक्रम को बहुत ही संक्षिप्त रूप से मनाया गया। सर्वप्रथम अध्यक्ष श्रीकांत बुधिया द्वारा स्वागत भाषण के माध्यम से सभी अतिथियों का स्वागत किया गया। उन्होंने अपने उद्बोधन में इस करोना काल में होने वाली कठिनाइयों को देखते हुए शासन और प्रशासन द्वारा जो भी नियम व्यापारी बंधुओं के लिए बनाए गए हैं, उनका निश्चित रूप से पालन करने की अपील की। क्योंकि यह सारे नियम आप और आपके परिवार की सुरक्षा के लिए बनाए गए हैं। जैसा कि प्रधानमंत्री कहते हैं, कि कभी- कभी बुराई में भी अच्छाई निकल जाती है। इसका उदाहरण यह है कि इस कोविड-19 में पहले अग्रवाल समाज के द्वारा शादी ब्याह में जो बेतहाशा खर्चा किया जाता था, वह कोविड-19 में बहुत ही लिमिट में आ गया। यह एक बहुत अच्छी शुरुआत हुई है और मैं सभी अग्र बंधुओं से अपील भी करता हूं कि इस पद्धति को इस रिवाज को आगे भी बनाए रखेंगे और बहुत ही सिंपल तरीके से बहुत ही कम लोगों की उपस्थिति में आगे भी शादी ब्याह कर अपनों के साथ खुशियां मनाएंगे।

मुख्य अतिथि प्रदीप मित्तल ने अपने संबोधन में अग्रवाल सभा के बारे में विस्तार से जानकारी दी और यह भी बताया कि पहले स्वतंत्रता संग्राम के समय से लेकर आज तक अग्रवाल समाज का योगदान इस देश के प्रति अव्वल रहा है। उन्होंने बहुत ही अच्छी बातें बताई। इस प्रोग्राम में अग्रवाल सभा के पूर्व अध्यक्ष श्री नागरमल अग्रवाल एवं राजकुमार अग्रवाल श्वेता कृष्णा हुंडई के चेयरमैन अशोक मोदी लायन डिस्ट्रिक्ट गवर्नर जे पी अग्रवाल अग्रसेन कन्या महाविद्यालय का अध्यक्ष राजेंद्र अग्रवाल अग्रसेन पब्लिक स्कूल के अध्यक्ष जयराम बंसल गौशाला समिति के अध्यक्ष नरेश भोपालपुरिया अग्रवाल सभा के सेक्रेटरी के बजरंग अग्रवाल प्रथम उपाध्यक्ष शिव अग्रवाल कोषाध्यक्ष पवन अग्रवाल उपाध्यक्ष विमल जाजोदिया राधे बंसल प्रेम अग्रवाल श्याम अग्रवाल मोहन अग्रवाल गोपाल अग्रवाल संजय बुधिया प्रियम अग्रवाल राजेश केडिया गजानन अग्रवाल नारायण अग्रवाल राकेश अग्रवाल मुकेश गोयल और अग्रवाल सभा के सभी पदाधिकारियों उपस्थित थे। साथ ही अग्रवाल महिला मंडल की अध्यक्षता श्रीमती सरिता अग्रवाल सेकेट्री श्रीमती सपना केडिया कोषाध्यक्ष मनीषा गोयल नवयुवक मंडल के अध्यक्ष राहुल सिंघल अपने सभी साथियों के साथ उपस्थित थे।

Spread the word