October 5, 2024

छत्तीसगढ़ को उन राज्यों में शामिल करें जहां सबसे पहले कोरोना वैक्सीन पहुंचेगी: सिंहदेव

रायपुर 24 नवम्बर। प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव ने, छत्तीसगढ़ को उन राज्यों में शामिल करने की मांग की है जहां सबसे पहले वैक्सीन पहुंचेगी.

स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव ने कोरोना वायरस को लेकर केंद्र से आर्थिक सहायता नहीं मिलने को लेकर केंद्र सरकार से नाराजगी भी जताई. सिंहदेव ने कहा कि हमें केंद्र सरकार से सामग्री की मदद नहीं चाहिए, हमें आर्थिक रूप से मदद चाहिए. पहले बाजार में सामग्री उपलब्ध नहीं हो रही थी तो केंद्र सरकार की तरफ से सामग्री नहीं मिल रही थी, लेकिन अब बाजारों में सामग्री उपलब्ध हो गई है और कम दरों में भी सामग्रियां उपलब्ध हो रही है. पहले 200 टेस्ट हुआ करते थे लेकिन अब 30 हजार टेस्ट हो रहे हैं. सामग्रियों के भी दामों में गिरावट हुई है. उन्होंने कहा कि सरकार को ऐसे समय पर आर्थिक मदद करनी चाहिए जबकि महामारी की स्थिति है.

उन्होंने बताया कि छत्तीसगढ़ में सोमवार को 2,061 नए कोरोना पॉजिटिव मरीजों की पहचान की गई है. कुल एक्टिव केस की संख्या बढ़कर 21 हजार 926 पहुंच गई है. प्रदेश में सोमवार को 10 मरीजों की मौत हुई थी.32 हजार 751 लोगों ने टेस्ट करवाए थे. छत्तीसगढ़ में अब तक 2 लाख 24 हजार 597 लोग कोरोना संक्रमित है.

Spread the word