September 19, 2024

जनपद पंचायत कोरबा के भ्रष्ट CEO को नहीं हटाया गया, 26 नवम्बर को आहूत सामान्य सभा का बहिष्कार करेंगे जनपद सदस्य

कोरबा 25 नवम्बर। जनपद पंचायत कोरबा के मुख्य कार्य पालन अधिकारी एस एस रात्रे को निलंबित करते हुए पद से हटाने की मांग पूरी नहीं होने पर जनपद उपाध्यक्ष और सदस्यों ने गुरुवार 26 नवम्बर 2020 को आयोजित जनपद पंचायत कोरबा की सामान्य सभा के बहिष्कार की सूचना कलेक्टर कोरबा को दी है। साथ ही 24 घण्टे के बाद जनपद कार्यालय के गेट पर ताला लगाकर बेमुद्दत धरना प्रदर्शन शुरू करने की चेतावनी दी है।

जनपद पंचायत कोरबा की उपाध्यक्ष कौशिल्या वैष्णव और 12 अन्य जनपद सदस्यों ने बुधवार 25 नवम्बर को कलेक्टर कोरबा को ज्ञापन सौंपा। इसमें कहा गया है कि जनपद उपाध्यक्ष ने सी ई ओ एस एस रात्रे से कुछ जानकारी मांगी थी। सी ई ओ ने जानकारी तो नहीं दी बल्कि उनके साथ अभद्रता और गाली गलौज की। इस बात की शिकायत कलेक्टर के साथ ही वरिष्ठ अफसरों और मंत्रियों सहित मुख्यमंत्री से की गई थी। मगर महीनों बाद भी कोई कार्रवाई नहीं हुई। तब सदस्यों ने अनशन शुरू किया था। मौके पर पहुंचकर कोरबा तहसीलदार ने शिकायत पर पहल और कार्रवाई का आश्वासन दिया था। मगर अब तक कोई कार्रवाई नहीं की गई है।

ज्ञापन में उल्लेख है कि इस संबंध में जनपद सदस्यों की बैठक आहूत की गई, जिसमें स्पष्ट हुआ कि कोरबा जनपद में बड़े पैमाने पर भ्रष्टाचार हो रहा है। सी ई ओ के क्रियाकलापों से जन प्रतिनिधि, सरपंच, सचिव, रोजगार सहायक सभी परेशान हैं। लिहाजा 26 नवम्बर के सामान्य सभा का बहिष्कार करने के लिए सभी जनपद सदस्य मजबूर और बाध्य हो गए हैं।

Spread the word