September 17, 2024

CM पद को लेकर कांग्रेस में गुटबाजी.. मुख्यमंत्री बघेल ने अपने ही नेताओं को लिया आड़े हाथ, कहा “दो या तिन नहीं पाँच साल का सीएम हूँ”

बैकुंठपुर। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने पाँच दिवसीय सरगुजा दौरे के पहले दिन स्पष्ट किया कि वे 5 साल के चीफ मिनिस्टर हैं, 2 या 3 साल की नहीं। लेकिन आलाकमान कहे तो वे कभी भी अपना पद छोड़ सकते हैं। बघेल ने एक बार फिर उन नेताओं को आड़े हाथ लिया जो ढाई साल की बात करते हैं। मुख्यमंत्री ने कहा कि जो अस्थिरता लाना चाहते हैं, उनके भाग्य से सीकर टूटने वाला नहीं है। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने बैकुंठपुर में नेता प्रतिपक्ष धरम लाल कौशिक पर निशाना साधते हुए कहा कि जहां गठबंधन की सरकार हो वहां 3 साल ढाई साल और 1 साल का कार्यकाल होता है। उन्होंने कहा कि वे 68 सीटें जीत कर आए थे और आज 70 सीटें हैं। सीएम बघेल ने कहा कि वे पार्टी के अनुशासित कार्यकर्ता हैं। पार्टी के नेता जो आदेश देते हैं वो करते हैं। इसलिए उन्होंने कहा कि पार्टी जब आदेश वे पद त्यागने तैयार हैं।

बता दें, स्वास्थ्य मंत्री टी.एस. सिंहदेव ने ढाई-ढाई साल के कार्यकाल को लेकर मीडिया से चर्चा में कहा था कि यह सब कुछ हाईकमान पर निर्भर रहता है, उन्होंने कहा कि इसका कोई लिखित में नहीं होता है। इस पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने आज अपनी चुप्पी तोड़ी और उन्होंने तीखे स्वर में किसी का नाम लिए बिना कहा कि अगर कोई लोग गलतफहमी पैदा कर रहे हैं, तो वे सचेत रहें। बघेल ने कहा कि ऐसे लोग प्रदेश का विकास नहीं कर सकते। माना विमानतल पर मीडिया से चर्चा में श्री बघेल ने नाराजगी जाहिर करते हुए कहा कि प्रदेश के विकास को देखते हुए जिन्हें तकलीफ हो रही है, वे गलतफहमी पैदा करने की कोशिश कर रहे हैं। मुख्यमंत्री ने दृढ़ता से कहा कि अगर अभी आपसे बात करते मुझे हाईकमान से फोन आ जाए तो मैं यहीं से वापस हो जाऊंगा। बघेल ने कहा कि हाईकमान के कहने पर उन्होंने इस पद की जिम्मेदारी ली है, उन्हें इस पद का मोह नहीं है। जनादेश पाँच साल का मिला है, ऐसे में अगर कोई गलतफहमी पैदा करने की कोशिश कर रहा है, तो वे सचेत रहे। ऐसे लोग प्रदेश का विकास नहीं होते देखना चाहते हैं।

Spread the word