July 7, 2024

मोबाइल गेम की लगी ऐसी लत… बेटे ने पालकों पर लादा 12 लाख का कर्ज

छह साल के एक लड़के ने गुपचुप तरीके से अपनी मां के क्रेडिट कार्ड से 11.77 लाख रुपये खर्च कर डाले। असल में लड़का अपनी मां के आईपैड पर गेम खेल रहा था और इसी दौरान उसने वर्चुअल गोल्डेन रिंग्स खरीदने के लिए एप्पल ऐप स्टोर पर कई बार मां के क्रेडिट कार्ड का इस्तेमाल किया। मां के क्रेडिट कार्ड से करीब 12 लाख रुपये खर्च करने का यह मामला अमेरिका के कनेक्टिकट का है। अब परिवार को इतनी बड़ी रकम चुकाने में काफी दिक्कत आ रही है और एप्पल ने पैरेंट्स को पैसे रिफंड करने से मना कर दिया है।

डेली मेल में छपी रिपोर्ट के मुताबिक, छह साल के लड़के का नाम जॉर्ज जॉनसन है। जॉर्ज, मां जेसिका के आईपैड पर अपना पसंदीदा गेम सोनिक फोर्सेज खेल रहा था। इसी दौरान गेम में नए कैरेक्टर के इस्तेमाल और ऊपर के लेवल पर पहुंचने के लिए उसने क्रेडिट कार्ड से खरीदारी की थी। वहीं, क्रेडिट कार्ड का जब पहली बार बढ़ा हुआ बिल आया तो जेसिका को समझ ही नहीं आया कि यह गेम खेलने की वजह से हुआ है। जेसिका को लगा था कि किसी और ने फ्रॉड किया है। इसकी वजह से उन्होंने पहले बैंक से संपर्क किया और शुरुआती 60 दिन तक वह एप्पल से संपर्क नहीं कर सकीं।

एप्पल कंपनी ने पैरेंट्स को रिफंड देने से इसलिए इनकार कर दिया क्योंकि पैरेंट चाइल्ड प्रूफ सेटिंग ऑन नहीं कर पाए थे। वहीं, अपने बेटे की अजीबोगरीब हरकत पर मां जेसिका ने कहा है कि उनके बेटे का व्यवहार किसी ड्रग एडिक्ट की तरह हो गया था। उन्होंने गेम को भी फंसाने वाला करार दिया।

Spread the word