September 20, 2024

एक सौ करोड़ से ज्यादा के घोटाले के आरोपी देवेन्द्र पाण्डेय ने पत्नी, पुत्र और एक रिश्तेदार के नाम से की अचल सम्पति खरीदी, पूर्व गृहमंत्री ननकीराम कंवर ने की अपराध दर्ज कर कार्रवाई की मांग

को- आपरेटिव्ह बैंक बिलासपुर के पूर्व अध्यक्ष देवेन्द्र पाण्डेय की अवैध- अचल संपत्ति की जांचकर कार्यवाही की जायेः ननकीराम कंवर

कोरबा 3 जनवरी। बिलासपुर जिला को-आपरेटिव्ह बैंक के पूर्व अध्यक्ष देवेन्द्र पाण्डेय ने अपने कार्यकाल के दौरान भ्रष्टाचार कर काली कमाई की और उसी पैसे से अपने पुत्र शिवम पाण्डेय, पत्नी कल्पना पाण्डेय एवं आशीष शुक्ला के नाम पर जमीन, मकान और भू-खण्डों की खरीदी की। रामपुर क्षेत्र के विधायक और प्रदेश के पूर्व गृहमंत्री ननकीराम कंवर ने विभिन्न स्तरों पर उक्ताशय की शिकायत कर देवेन्द्र पाण्डेय के खिलाफ आपराधिक मामला दर्ज कर कार्रवाई की मांग की है।

भारतीय जनता पार्टी के कद्दावर आदिवासी नेता और रामपुर विधायक ननकीराम कंवर ने अपने शिकायत पत्र के साथ बतौर सबूत उपरोक्त अवधि में देवेन्द्र पाण्डेय द्वारा की गयी खरीदी-बिक्री के दस्तावेज भी संलग्न किये हैं। को-आपरेटिव्ह बैंक बिलासपुर का अध्यक्ष रहते हुए देवेन्द्र पाण्डेय ने अपने नाम से कोरबा उरगा, बिलासपुर तोरवा, कोरबा कुदुरमाल, कोरबा देवरमाल में, पुत्र शिवम पाण्डेय के नाम से तखतपुर सकरी, कोरबा कनकी, मुंगेली नुनियाकछार, बिलासपुर सकरी में, पत्नी कल्पना पाण्डेय के नाम से कोरबा, कोरबा कनकी, रायपुर में, करीबी रिश्तेदार आशीष शुक्ला के नाम से मुंगेली नुनियाकछार में जमीन, प्लाट और मकान खरीदा है।

विधायक और पूर्व गृहमंत्री कंवर ने आरोप लगाया है कि देवेन्द्र पाण्डेय ने बैंक अध्यक्ष रहते हुए भ्रष्टाचार के जरिये काली कमाई का उक्त लोगों के नाम से अचल संपत्ति की खरीदी की है। उक्त सभी खरीदी-बिक्री की जांचकर देवेन्द्र पाण्डेय के खिलाफ आपराधिक मामला दर्ज किया जाये और कार्रवाई की जाये। याद रहे कि देवेन्द्र पांडेय के खिलाफ को आपरेटिव्ह बैंक बिलासपुर में एक सौ करोड़ रुपयों से अधिक राशि का भ्रष्टाचार का आरोप लग चुका है और उच्च स्तरीय जांच में पुष्टि भी होने की जानकारी मिली है।

Spread the word