July 7, 2024

पुलिस जांच में सीसीटीवी कैमरे खराब मिले

कोरबा 23 फरवरी। विशेष अभियान के तहत सोमवार को बालको पुलिस ने अपने क्षेत्र अंतर्गत संचालित सराफा दुकानों व बैंकों में जांच एवं निरीक्षण की कार्रवाई की। इस दौरान अनेक संस्थानों में लगे कुछ कैमरे खराब मिले, तो कई के एंगल सही नहीं थे। सुरक्षाकर्मियों को लेकर भी व्यवस्था में कमी दर्ज की गई। पुलिस की ओर से सराफा व्यवसायियों और बैंक प्रबंधनों को सुरक्षा की दृष्टि से पाई गई कमियों को जल्द से जल्द दुरूस्त करने के निर्देश दिए हैं।

बालकोनगर में पुलिस का यह जांच अभियान क्षेत्र में होने वाली चोरी व अन्य अपराधों पर अंकुश लगाने के उद्देश्य से चलाया गया। पुलिस का कहना है कि अपराधियों के मंसूबे फेल करने के लिए पुलिस की चौकसी के साथ व्यवसायी और आम वर्ग की सजगता भी उतना ही जरूरी है। यही वजह है जो समय.समय पर इस तरह के अभियान के माध्यम से उनसे संपर्क कर सचेत करना आवश्यक हो जाता है। इसी क्रम में बाल्को पुलिस की ओर से सोमवार को बालको थाना क्षेत्र अंतर्गत स्थित एमएम ज्वेलर्स, रमेश ज्वेलर्स, जेके ज्वेलर्स, अमरदीप ज्वेलर्स, हिम्मत ज्वेलर्स, सराफ ज्वेलर्स, रतन दुलारी ज्वेलर्स, अरविंद ज्वेलर्स में निरीक्षण किया गया। इन दुकानों में जांच उपरांत संचालकों को सुरक्षा संबंधी आवश्यक दिशा.निर्देश भी प्रदान किए गए। सराफा व्यावसायियों को सीसीटीवी का महत्व बताते हुए दुकान में लगे कैमरों की भी जांच की गई। खराब कैमरों के तत्काल सुधार और नए कैमरे लगाने के लिए प्रोत्साहित किया गया।

थाना क्षेत्र में स्थित आइसीआइसीआइ बैंक, भारतीय स्टेट बैंक व ग्रामीण बैंक में भी जांच एवं निरीक्षण की कार्रवाई की गई। इस दौरान बैंकों के सुरक्षाकर्मियों को सतर्कता पूर्वक ड्यूटी करने व कोई संदिग्ध व्यक्ति मिलने पर पुलिस को तत्काल सूचित कर वैधानिक कार्रवाई के लिए जानकारी प्रदान की गई। बैंक में लगे सायरन को बजाकर देखा गया। वहां लगे कैमरों की भी जांच की गई और खराब कैमरों को सुधारने कहा गया। बैंकों के बाहर लगे कैमरों का एंगल सही कराने कहा गया। बैंक प्रबंधनों को सुरक्षा गार्ड की संख्या बढ़ाने संबंधी निर्देश भी प्रदान किए गए। इसके साथ ही क्षेत्र के अन्य बड़ी दुकानों में भी निरीक्षण की कार्रवाई की गई।

Spread the word