October 5, 2024

कटघोरा क्षेत्र में नहीं दिख रहा शिफ्टिंग का काम, बिजली हो रही गुल

कोरबा 3 मार्च। 24 घंटे बिजली आपूर्ति करने के दावे जरूर किये जा रहे हैं लेकिन अनेक स्थानों पर धरातल में नजर नहीं आ रहे है। सब डिविजन मुख्यालय कटघोरा की जनता हलाकान है, जहां पर पोल शिफ्टिंग के बहाने बार-बार बिजली गुल की जा रही है।

नागरिक बताते हैं कि उन्हें नजर में ही नहीं आ रहा है कि आखिर किस हिस्से में बिजली पोल शिफ्ट किए जा रहे हैं। कटघोरा नगर में गौरवपथ का विवादित काम अब तक नहीं हो सका है। इसके लिए एक हिस्से को चुना गया है। बार-बार इसे पूरा करने की मांग होती रही है। फंड आबंटित होने के बावजूद नतीजे सिफर है। जानकारी के अनुसार नगर पालिका को गौरव पथ का काम कराना है। ठेके पर इसे दिया गया है। इसके चक्कर में लंबे समय से मुख्य मार्ग को खोद दिया गया है। इससे लोगों को आने-जाने में परेशानी हो रही है। दूसरी तरफ वाहनों के गुजरने से वायु प्रदूषण का मसला पैदा हो रहा है। अबकी स्थिति में इसी स्थान का नाम लेकर सीएसईबी का स्थानीय अमला पिछले कई दिनों से कभी भी और कितने ही समय के लिए बिजली आपूर्ति ठप कर रहा है। पूछताछ करने पर पता चलता है कि पोल शिफ्टिंग की जा रही है। लोग हैरत के साथ पूछते हैं कि आखिर यह काम चल रहा है तो कहां लोगों का सवाल भी जायज है, क्योंकि जिस हिस्से में काम होना है, वहां बिजली खंभे कायम है। ऐसे में शिफ्टिंग का तरीका आखिर क्या है। स्थानीय लोगों का कहना है कि गर्मी के मौसम में समस्याएं बढ़ रही है। ऐसे में उन्हें हलाकान करने के बारे में सीएसईबी को ज्यादा गंभीरता नहीं दिखानी चाहिए।
नदारत हुई बिजली बिल हाफ योजनाः-बहुत पहले प्रचारित किया गया था कि सभी क्षेत्रों में बिजली बिल हाफ के साथ लोगों को लाभान्वित किया जाएगा। इसके लिए मापदंड तय किए गए थे। योजना का नाम सुनकर उपभोक्ता फूलकर कुप्पा हो गए। जब उनके पास भारी भरकम बिल पहुंचने शुरू हुए तो उनके चेहरे पर हवाईयां उड़नी शुरू हो गई। ऐसा कोई महीना नहीं जा रहा है जब बड़ी संख्या में लोग सीएसईबी के पास मनमाने बिल भेजने की शिकायत लेकर नहीं पहुंच रहे है।

Spread the word