September 20, 2024

अजगरबहार में महिलाओं का किया सम्मान, बताये गए अधिकार

कोरबा 13 मार्च। अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस के परिप्रेक्ष्य में एक सप्ताह तक विभिन्न क्षेत्रों में पुलिस के द्वारा कार्यक्रम किए जा रहे हैं। अभिव्यक्ति-नारी के सम्मान, की अवधारणा पर अजगरबहार में कार्यक्रम आयोजित करने के साथ महिलाओं का सम्मान किया गया और अधिकार की जानकारी दी गई।

कार्यक्रम में 150 मितानीन, स्वास्थ्य कार्यकर्ता और विभिन्न क्षेत्रों में काम करने वाली महिलाएं शामिल हैं। बालको नगर टीआई राकेश मिश्रा ने यहां पर महिलाओं से संबंधित अपराधों के अनेक पक्षों पर प्रकाश डाला। बचाव के तरीके बताये और ऐसे प्रकरणों में पीड़ित पक्ष के द्वारा एफआईआर अथवा शिकायत और आगे की कार्रवाई किए जाने की जानकारी दी। एएसआई नीलम केरकेट्टा ने महिलाओं और बच्चों की सुरक्षा में गुड-बेडटच की विस्तार से जानकारी दी। अधिवक्ता रंजना दत्ता ने महिलाओं के विधिक अधिकार और कानूनी प्रावधानों पर रौशनी डाली। सायबर सेल कोरबा से आरक्षक विशेषर प्रताप ने सायबर ठगी, एटीएम फॉड, मोबाईल ठगी के बारे में महत्वपूर्ण जानकारी देते हुए उपस्थितजनों को जागृत किया। एसपी अभिषेक मीणा और अन्य अधिकारियों का मार्गदर्शन इस कार्यक्रम को प्राप्त हुआ।
बालकोनगर पुलिस ने तय किया है कि वह इस तरह की गतिविधियों को अपने थाना क्षेत्र में 14 मार्च तक संचालित करेगी इसके तहत और भी इलाके में कार्यक्रम किए जाएंगे और अधिकतम महिलाओं को जागरूक करने की कोशिश की जाएगी।

Spread the word