October 4, 2024

आज देर रात 2 बजे शुक्र ग्रह का राशि परिवर्तन, जानिए किस राशि पर होगा क्या असर

17 मार्च 2021 बुधवार को शुक्र ग्रह का राशि परिवर्तन होने जा रहा है. बुधवार को शुक्र, कुंभ राशि से निकलकर मीन राशि में  प्रवेश कर रहा है। मीन राशि में पहले से ही ग्रहों के देवता सूर्य मौजूद हैं. सुख-सुविधा के कारक ग्रह माने जाने वाले शुक्र के इस राशि परिवर्तन का आप पर होगा कैसा असर… ज्योतिष शास्त्र में शुक्र को एक शुभ ग्रह माना गया है. जीवन में सुख-समृद्धि, सुविधाएं और भोग विलास के साथ ही विवाह, सुखद दांपत्य जीवन और संतान के योग का कारक ग्रह शुक को ही माना जाता है.

ज्योतिष के अनुसार, 17 मार्च 2021 बुधवार को देर रात 2 बजे शुक्र ग्रह का राशि परिवर्तन होगा और शुक्र कुंभ राशि से निकलकर मीन राशि में प्रवेश करेगा. 17 मार्च से 10 अप्रैल तक शुक्र मीन राशि में ही रहेगा. मीन राशि में पहले से ही ग्रहों के देवता सूर्य मौजूद हैं. शुक्र के इस राशि परिवर्तन का सभी 12 राशियों में मिला जुला परिणाम देखने को मिल सकता है. आपके लिए शुक्र का गोचर कैसा रहने वाला है, आप भी जानिए…

मेष राशि: खर्च में होगी बढ़ोत्तरी

मेष राशिवालों के लिए शुक्र का यह गोचर शुभफलदायी साबित होगा। जिससे उन्हें चुनौतियों का सामना करने की ताकत मिल पाएगी। जिसमें वे सफल भी होंगे. हालांकि खर्च में थाड़ी इजाफा हो सकती है इसलिए अपने खर्चों पर नियंत्रण रखना जरूरी है. यात्रा के भी योग बन रहे हैं

वृषभ राशि: समय लाभकारी रहेगा

शुक्र का यह गोचर वृषभ राशि के जातकों के लिए खुशहाली और लाभ वाला समय लेकर आ रहा है. नौकरी-पेशा लोगों को प्रमोशन मिल सकता है, आय भी बढ़ेगी, रुके हुए कार्य पूरे होंगे, लाभ की स्थिति बनेगी, परिवार के सदस्य खुश रहेंगे और जीवनसाथी के साथ समय अच्छा बिताएंगे.

मिथुन राशि: समय रहेगा बेहतरीन

शुक्र का यह राशि परिवर्तन मिथुन राशि के जातकों के लिए भी शुभ परिणाम लेकर आया है. विवाह  का प्रस्ताव मिल सकता है या फिर विवाह तय हो सकती है. नौकरी में भी तरक्की के योग हैं, जिम्मेदारियों का अच्छी तरह से निभा पाएंगे, घर का और दांपत्य जीवन का माहौल सुखद रहेगा.

कर्क राशि: धन लाभ के अवसर

इस राशि सुख-समृद्धि के कारक ग्रह शुक्र के राशि परिवर्तन के कारण कर्क राशिवालों पर किस्मत मेहरबान रहेगी. उन्हें हर ओर सफलता मिलेगी, धन लाभ होने की संभावना है, परिवार के सदस्यों और दोस्तों के साथ संबंध और मजबूत होंगे, योत्रा का योग बन रहा है, थोड़ा सर्तक रहें.

सिंह राशि: उतार चढ़ाव वाला समय

शुक्र का यह राशि परिवर्तन सिंह राशि राशि के लिए उतार चढ़ाव वाला समय लेकर आया है. इस दौरान आत्मविश्वास में कमी रहेगी इसलिए कोई भी कार्य विशेषकर निवेश से जुड़े कार्य सोच विचार करके ही करें. किसी भी तरह के विवाद से बचें, सेहत का ध्यान रखें.

कन्या राशि: सफलता मिलेगी

शुक्र का यह गोचर कन्या राशि के जातकों के लिए बेहतर रहने वाला है. कार्यक्षेत्र में सफलता मिलेगी, मान सम्मान बढ़ेगा, लोग आपके काम की प्रशंसा करेंगे, लव लाइफ पहले से बेहतर होगी, जीवन खुशहाल रहेगा इसलिए इसका पूरा आनंद उठाएं.

तुला राशि के लोग सावधानी बरतें

शुक्र का यह राशि परिवर्तन का समय तुला राशि जातकों के लिए कुछ परेशानियां लेकर आया है. सेहत का ध्यान रखें, लव लाइफ में समस्याएं आ सकती हैं. अपनी वाणी और क्रोध पर संयम रखें वरना बड़ी मुश्किल में पड़ सकते हैं. हालांकि यह समय आय के लिहास से अच्छा रहेगा.

वृश्चिक राशि: सफलता के योग

शुक्र का यह गोचर वृश्चिक राशि के जातकों के लिए लाभ की स्थिति लेकर आया है. शुक्र देव की कृपा आप पर रहेगी जिस कारण नौकरी में तरक्की मिल सकती है, आय में वृद्धि होगी, लव लाइफ में सफलता का योग बन रहे हैं, नौकरी में प्रमोशन मिल सकता है.

धनु राशि: मिला जुला समय

शुक्र का मीन राशि में गोचर धनु राशि जातकों के लिए मिला जुला रहने वाला है. जमीन की खरीददारी और निवेश के लिए बढ़िया समय है, कार्यक्षेत्र में आपका दबदबा बढ़ेगा, जीवन में भौतिक सुख बढ़ेगा, आर्थिक मजबूती आएगी लेकिन परिवार में किसी तरह का मतभेद हो सकता है, इससे बचने की कोशिश करें.

मकर राशि: क्रोध से दूर रहें

शुक्र के प्रभाव से मकर राशि के जातकों के नए लोगों के साथ संपर्क बनेंगे जिससे उन्हें भविष्य में लाभ होगा, उनकी लव लाइफ पहले से बेहतर होगी और समय अच्छा रहेगा. मान, सम्मान, पद, प्रतिष्ठा में वृद्धि का योग बन रहा है. लेकिन हर हाल में तनाव और क्रोध से दूर रहें वरना काम बिगड़ सकता है.

कुंभ राशि: धन लाभ के योग

शुक्र का मीन राशि में गोचर कुंभ राशि जातकों के लिए अचानक धन लाभ या पैतृक संपत्ति के योग लेकर आया है. आर्थिक स्थिति पहले से बेहतर होगी, वाणी और क्रोध पर संयम रखें, नौकरी और बिजनेस के साथ ही सुख सुविधाओं में बढ़ोत्तरी होगी.

मीन राशि: अच्छा समय रहेगा

गोचर आपकी ही राशि में होने जा रहा है इसलिए मीन राशि जातकों के लिए यह समय मिला-जुला रहने वाला है. एक तरफ जहां अचानक धन लाभ की स्थिति बन रही है, कार्यक्षेत्र में आपके काम की तारीफ होगी, जिम्मेदारियों को ठीक से पूरा कर पाएंगे. वहीं सेहत खराब हो सकती है इसलिए सेहत का ध्यान रखें.

Spread the word