July 7, 2024

पानी बिल नहीं देने पर 31 मकानों का काटा नल कनेक्शन

कोरबा 20 मार्च। लंबे समय से पानी का बिल जमा नहीं करने वाले हाउसिंग बोर्ड के कॉलोनीवासियों को अब भारी पड़ने लगा है। अधिकारी अब ऐसे लोगों पर कोई मेहरबानी नहीं दिखा रहे हैं। अलग-अलग कॉलोनियों में पहुंचकर अधिकारी-कर्मचारी नल का कनेक्शन काटना शुरू कर दिए हैं।

शुक्रवार को पं दीनदयाल उपाध्याय हाउसिंग बोर्ड कॉलोनी रामपुर में 31 घरों का जल कर बकाया होने से कनेक्शन काटा गया। तीन दिन में विभाग ने 56 लोगों के घरों में पानी सप्लाई बंद कर चुका है। हाउसिंग बोर्ड के एक अधिकारी ने बताया कि लगातार नोटिस के बाद भी लोग जल कर की राशि जमा करने में रुचि नहीं ले रहे थे। इसके कारण लोगों पर बकाया की राशि बढ़कर 75 लाख से अधिक पहुंच गई थी। आवंटित मकानों के हितग्राही 7 से 8 साल बाद भी पानी बिल नहीं कर रहे थे। लोग पानी नहीं मिलने का हवाला देते हैं, लेकिन समाधान के बाद भी जमा नहीं कर रहे थे। लोगों को अंतिम नोटिस जारी किया गया है। जैसे-जैसे नोटिस की अवधि पूरी हो रही है, वहां नल कनेक्शन काटने की कार्रवाई की जा रही है। 10 साल तक लोगों ने जमा नहीं किए बिल ईई हाउसिंग बोर्ड के ईई एलपी बंजारे ने कहा 10-10 साल तक का पानी का बिल बकाया है। नियमानुसार नोटिस दे रहे हैं। इसके बाद भी अगर बकाया जमा नहीं कर रहे हैं तो उनका नल कनेक्शन काट रहे हैं। वहीं हाउसिंग बोर्ड के एई अमित अग्रवाल ने बताया कि अगले चरण में रामपुर कॉलोनी के ब्लॉक नंबर 36 से 43 में बकायादारों के घरों की पानी सप्लाई बंद की जाएगी।

एक हजार वसूलेंगे चार्जः पानी बिल जमा नहीं करने पर कनेक्शन काटा जा रहा है। इसके बाद कोई जल कर जमा करता है तो उन्हें एक हजार रुपए दोबारा कनेक्शन जोड़ने के लिए देना होगा। इससे बचने लोगों से पहले ही बकाया जमा करने कहा जा रहा है।

Spread the word