July 7, 2024

छ.ग. महिला आयोग द्वारा व्हाट्सएप कॉल सेंटर स्थापित.. महिलाएं फोन, एसएमएस या वॉईस मैसेज से कर सकती हैं शिकायत दर्ज

कोरबा 22 मार्च 2021.अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस के अवसर पर मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल ने महिला आयोग द्वारा महिलाओं के आवेदन के लिए व्हाट्सएप नंबर जारी किया है। अब महिलाएं ‘‘व्हाट्सएप कॉल सेंटर’’ मोबाइल नंबर 9098382225 के माध्यम से संपर्क कर या मैसेज या वॉइस मैसेज के माध्यम से आवेदन पत्र, शिकायत, सुझाव, आदि प्रेषित कर सकती हैं।

राज्य महिला आयोग की अध्यक्ष डॉ. किरणमयी नायक की विशेष पहल पर यह व्हाट्सएप कॉल सेंटर स्थापित किया गया है। इससे महिलओं को राज्य शासन की विभिन्न योजनाओं, कार्यक्रम, प्रचार-प्रसार तथा महिलाओं के सशक्तिकरण एवं अपने अधिकारों को प्राप्त करने जाने में अधिक सक्षम बनाने तथा उत्पीड़न संबंधी मामलों एवं अपराधों के रोकथाम हेतु सहायता मिलेगी।
महिला बाल विकास विभाग के कोरबा जिला कार्यालय में लगी शिकायत पेटी- महिला उत्पीड़न और घरेलू हिंसा की शिकायतों के लिए कोरबा जिले के महिला एवं बाल विकास विभाग कार्यालय में शिकायत पेटी लगाई गई है। शिकायत पेटी में शिकायत कर्ता अपनी परेशानियां लिखित रूप में जमा कर सकेंगी। इस संबंध में राज्य महिला आयोग की अध्यक्ष डाॅ. किरणमयी नायक ने सभी कार्यक्रम अधिकारियों और सखी सेंटरों के प्रशासकों को वीडियो काॅन्फ्रेंसिंग के माध्यम से आयोजित बैठक में निर्देशित भी किया है। पेटी में प्राप्त सभी आवेदनों को निकालकर जिला स्तरीय कार्यालय द्वारा राज्य महिला आयोग कार्यालय रायपुर भेजा जाएगा। जहां से महिलाओं की इन शिकायतों के निराकरण की पहल की जाएगी।

Spread the word