July 7, 2024

शिरड़ी सांई मंदिर 30 अप्रेल तक बंद, सिद्धि विनायक मंदिर भी अगले आदेश तक बंद

मुम्बई से नरेंद्र मेहता

मुम्बई 5 अप्रैल: महाराष्ट्र में बढ़ते कोरोना वायरस मामलों को देखते हुए श्री साईंबाबा ट्रस्ट ने आज रात 8 बजे से महाराष्ट्र के शिरडी में साईं बाबा मंदिर को बंद करने का फैसला किया है। मंदिर 30 अप्रैल, 2021 तक मंदिर बंद रहेगा। इसके अलावा मुंबई के सिद्धिविनायक मंदिर को भी अगले आदेश तक बंद कर दिया गया है। मंदिर के अधिकारियों ने आज शाम 8 बजे से मंदिर को बंद करने का फैसला किया।

शिरडी के सांई बाबा मंदिर सोमवार देर शाम 8 बजे से बंद कर दिया गया है। बाबा का ये विश्व प्रसिद्ध मंदिर फिलहाल 30 अप्रैल तक बंद रहेगा। इस दौरान मंदिर के अन्य सभी आयोजन पहले की तरह चलते रहेंगे। हालिया फैसले के तहत यहां रोजाना 4 बार होने वाली आरती और पूजा पाठ समेत सभी रीति-रिवाजों का पालन मंदिर से संबद्ध पंडितों के जरिए किया जाएगा। वहीं इस मंदिर के साथ ही यहां का प्रसादालय और भक्त निवास भी बंद करने की बात कही गई है।

जानकारी के अनुसार मुंबई की सिद्धिविनायक मंदिर को आज रात 8 बजे से ‘दर्शन’ के लिए अगले आदेश तक बंद कर दिया जाएगा। नियमित आरती और पूजा की जाएगी और वेबकास्ट किया जाएगा, यानि लाइव प्रसारण किया जाएगा। कोरोना वायरस महामारी की दूसरी लहर में महाराष्ट्र सबसे ज्यादा प्रभावित हुआ है

Spread the word