September 17, 2024

नक्सली अटैक: शहीदों को “वेतनभोगी पेशेवर” बताने वाली असम की लेखिका गिरफ्तार

गोवाहटी 7 अप्रैल: ऑल इंडिया रेडियो में काम करने वाली असम की 48 वर्षीय लेखिका शिखा शर्मा को उसकी एक फेसबुक पोस्ट के चलते गिरफ्तार किया गया हैं.

दरअसल हाल ही में बीजापुर छत्तीसगढ़ में हुये नक्सली हमले में जान गंवाने वाले जवानों को शहीद बोलने पर सवाल उठाया था,सोशल मीडिया पर इस पोस्ट की यूजर्स ने जमकर आलोचना की थी. अपनी पोस्ट में शर्मा ने हमले में शहीद हुए जवानों को ‘वेतनभोगी पेशेवर’ बताया था. इस हमले में 22 जवान शहीद हो गए थे.

अपनी फेसबुक पोस्ट में शर्मा मीडिया से ड्यूटी के दौरान मारे गए ‘वेतनभोगी पेशेवरों’ के साथ शहीद शब्द का इस्तेमाल नहीं करने की बात कह रही हैं. प्राप्त जानकारी अनुसार, उन्होंने लिखा ‘ड्यूटी के दौरान मारे गए वेतनभोगी पेशेवरों को शहीद नहीं कहा जा सकता. इस तर्क के आधार पर बिजली विभाग के कर्मियों को भी शहीद कहा जाना चाहिए.’इस पोस्ट के सामने आने के बाद ही सोमवार को गुवाहाटी हाईकोर्ट के दो वकीलों- उमी डेका और कांगकना गोस्वामी ने दिसपुर पुलिस स्टेशन में एफआईआर दर्ज कराई थी. साथ ही लेखिका के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने की मांग की गई थी. गुवाहाटी पुलिस आयुक्त मुन्ना प्रसाद गुप्ता ने बताया कि शर्मा को राजद्रोह के आरोप में गिरफ्तार किया है. उन्हें 8 अप्रैल को अदालत में पेश किया जाएगा.

Spread the word