September 21, 2024

पूर्व गृहमंत्री ने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल से की निगम में पांच वर्ष में हुए निर्माण कार्यों की जांच की मांग

कोरबा। जिले के रामपुर विधानसभा क्षेत्र से भारतीय जनता पार्टी के विधायक और छत्तीसगढ़ के पूर्व गृह मंत्री ननकीराम कंवर ने नगर पालिक निगम कोरबा में पिछले 5 वर्षों में कराए गए सभी निर्माण एवं रखरखाव कार्यों की जांच की मांग प्रदेश के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल से की है।
अपने भ्रष्टाचार विरोधी तेवर के लिए विख्यात प्रदेश के कद्दावर आदिवासी नेता और भाजपा विधायक ननकीराम कंवर ने इस संबंध में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को पत्र लिखा है। उन्होंने नगर निगम कोरबा के आयुक्त राहुल देव द्वारा हाल ही में नगर निगम के वार्ड क्रमांक 4 में फर्जी स्टीमेट बनाकर किए गए एक टेंडर का उल्लेख अपने पत्र में किया है। उन्होंने लिखा है कि फर्जी टेंडर का खुलासा होने के बाद स्टीमेट बनाने वाले सब इंजीनियर को निगम आयुक्त ने निलंबित कर दिया है। विधायक श्री कंवर ने आगे लिखा है कि इस मामले के खुलासे के बाद नगर में होने वाली उन चर्चाओं को पर्याप्त बल मिलता है, जिनमें बिना काम कराए लाखों रुपयों का फर्जी बिल बनाकर घपला करने का दावा किया जाता रहा है। श्री कवर के अनुसार नगर निगम कोरबा में कार्यरत लगभग सभी इंजीनियर 20 से लेकर 35 सालों से कोरबा में ही पदस्थ हैं।
विधायक कंवर ने अपने पत्र में लिखा है कि नगर निगम कोरबा के वार्ड नंबर 4 के फर्जी इस्टीमेट और टेंडर घोटाला सामने आने के बाद मुझे ऐसा प्रतीत होता है कि नगर निगम के इंजीनियरों ने पिछले 5 वर्षों में सैकड़ों करोड़ रुपयों का फर्जीवाड़ा कर निगम और शासन को आर्थिक क्षति पहुंचाई है। लिहाजा पिछले 5 वर्षों में नगर निगम कोरबा में कराए गए सभी निर्माण एवं रखरखाव कार्यों की जांच की आवश्यकता है। श्री कंवर ने नगर निगम कोरबा के विगत 5 वर्षों के कार्यों की सूक्ष्म जांच कराने का निर्देश जारी करने और उक्त प्रकरणों में दोषी पाए जाने वाले सभी अधिकारियों कर्मचारियों व ठेकेदारों पर कठोर दंडात्मक कार्यवाही करने की मांग मुख्यमंत्री भूपेश बघेल से की है।

Spread the word