September 19, 2024

होम आईसोलेशन में रहकर ईलाज करा रहे टंडन परिवार का कलेक्टर ने जाना हाल

  • बालको जोन में लाॅकडाउन पालन के निरीक्षण पर पहुंची थीं कलेक्टर
  • नियमित ऑक्सीजन लेवल और बुखार चेक करने की टंडन परिवार को दी सलाह
  • विपरित परिस्थिति में तत्काल जिला प्रशासन के कंट्रोल रूम पर सूचित करने को कहा

कोरबा 14 अप्रैल 2021. कलेक्टर श्रीमती किरण कौशल ने आज बालको टाउनशिप पहुंचकर होम आईसोलेशन में रहकर ईलाज करा रहे कोरोना संक्रमितों का हालचाल जाना। कलेक्टर आज दोपहर मिनी माता स्कूल के पीछे स्थित टाउनशिप में पहुंची और वहां होम आईसोलेटेड टंडन परिवार के स्वास्थ्य के बारे में जानकारी ली। श्रीमती कौशल ने इस दौरान टंडन परिवार को होम आईसोलेशन के नियमों और कोविड प्रोटोकाॅल का पूरी तरह पालन करने की सलाह दी। उन्होंने संक्रमित परिवार के तीन सदस्यों का लगातार आॅक्सीजन लेबल चेक करते रहने और बुखार होने पर पैरासिटोमाॅल दवा का सेवन करने की भी सलाह दी। इस दौरान कलेक्टर ने जिला प्रशासन की बालको टीम द्वारा होम आईसोलेशन के कोविड मरीजों के लिए की गई व्यवस्थाओं और तैयारियों की भी जानकारी ली। इस दौरान जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्री कुंदन कुमार और नगर निगम के आयुक्त तथा एडीएम श्री एस. जयवर्धन भी मौजूद रहे। कलेक्टर ने होम आईसोलेटेड परिवार की पहचान के लिए घर के बाहर तत्काल स्टीकर लगाने के निर्देश दिए। उन्होंने आस पड़ोस के लोगों को संक्रमित परिवार से शारिरिक दूरी बनाए रखने की भी सलाह दी।

संक्रमित परिवार से हालचाल जानने के दौरान कलेक्टर श्रीमती कौशल ने आबंटित डाॅक्टर द्वारा फोन पर चिकित्सकीय परामर्श देने के बारे में भी पूछा। कलेक्टर ने संक्रमित परिवार को मिली दवाओं के बारे में भी जानकारी ली और दवाओं को खाने के तरीके की जानकारी भी पूछी। टंडन परिवार ने बताया कि उनके घर में तीन कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। श्रीमती सरोजनी टंडन, पुत्र श्री रितेश टंडन और पुत्री कुमारी जाह्नवी का ईलाज घर पर होम आईसोलेशन में रहकर चल रहा है। श्रीमती सरोजनी टंडन ने बताया उनके पति को भी कल से बुखार आ रहा है। कलेक्टर श्रीमती कौशल ने तत्काल स्वास्थ्य विभाग की मौजूद टीम को श्री टंडन की कोरोना जांच करने के निर्देश दिए। उन्होंने स्वास्थ्य विभाग की टीम और परिवार के ईलाज के लिए आबंटित डाॅक्टर को भी समय-समय पर चारों सदस्यों की तबियत का हाल पता करते रहने के लिए कहा।

कलेक्टर ने टंडन परिवार को ढांढस बंधाया और उनकी इस बीमारी से लड़ने के लिए हौसला अफजाई की। कलेक्टर ने यह भी कहा कि परिवार के सभी सदस्य हमेशा मास्क लगाकर रखें, हाथों को सेनेटाइज करते रहें, अपने घरों से बाहर न निकलें और डाॅक्टरों द्वारा दी गई दवाईयों का समय पर सेवन करते रहें। श्रीमती कौशल ने किसी भी सदस्य की तबियत बिगड़ने, सांस लेने में तकलीफ होने या आॅक्सीजन लेवल 95 से कम होने पर तत्काल इसकी सूचना आबंटित डाॅक्टर और जिला कंट्रोल रूम को फोन नंबर 07759-222720, 21, 22, 23, 24 में से किसी एक पर देने को भी कहा। कलेक्टर ने परिवार से भोजन सामग्रियों की उपलब्धता और अन्य दैनिक जरूरतों की चीजों के बारे में भी पूछा और किसी भी जरूरत के लिए अधिकारियों को सूचित करने के लिए कहा।

Spread the word