October 5, 2024

कोविड ड्यूटी के दौरान अब तक 50 शिक्षकों की मौत.. छ.ग. प्रदेश संयुक्त शिक्षक संघ ने करी 50 लाख का बीमा, सुरक्षा उपकरण व टीकाकरण की मांग

रायपुर – छत्तीसगढ़ प्रदेश संयुक्त शिक्षक संघ के प्रांताध्यक्ष केदार जैन ने आज छत्तीसगढ़ राज्य के माननीय राज्यपाल महोदय,माननीय मुख्यमंत्री महोदय, माननीय शिक्षामंत्री महोदय व मुख्य सचिव को ईमेल से पत्र जारी कर कहा कि कोविड-19 कोरोना वायरस के इस संक्रमण के दौर में छत्तीसगढ़ राज्य में कार्यरत शिक्षकों को कोरोना संबधी विभिन्न कार्य : कांट्रैक्ट ट्रेसिंग, टीकाकरण, बस स्टेशन, रेलवे स्टेशन,अस्पताल, श्मशान घाट, राज्य व जिला के चेकपोस्ट आदि कार्यों में लगातार ड्यूटी लगाया जा रहा है। लेकिन बड़ा दुःख का विषय है कि शिक्षकों को अन्य कोरोनावारियर्स की तरह कोई भी सुविधा प्रदान नहीं किया जा रहा है। जिस कारण ड्यूटीरत शिक्षक लगातार संक्रमित होकर असमय ही कालातीत हो रहे हैं जिससे उनका परिवार असहाय हो रहा है । वर्तमान में इससे करीब 50 शिक्षको का देहांत हो चुका है। उपरोक्त स्थिति पर छत्तीसगढ़ प्रदेश संयुक्त शिक्षक संघ कड़ी आपत्ति दर्ज करते हुए आपसे मांग करता है कि प्रदेश के जिन शिक्षकों की ड्यूटी कोरोना संबंधी किसी भी कार्य में लगाया जा रहा है उनको कोरोनावारियर्स घोषित करते हुए 50 लाख का बीमा, सुरक्षा उपकरण प्रदान करने के साथ ही समस्त शिक्षकों को फ्रंटलाइन कोरोनावारियर्स मानते हुए शत प्रतिशत टीकाकरण करवाया जाए।

केदार जैन ने कहा सरकार मानवीय संवेदना व दिवंगत शिक्षकों के परिजनों की आर्थिक स्थिति को देखते हुए तत्काल निर्णय ले और शिक्षकों के हितों की रक्षा करें। मांग जल्द पूरी होने पर ही दिवंगत शिक्षकों के परिजनों के साथ न्याय होगा। यह जानकारी संघ के प्रदेश मीडिया प्रमुख मुकुन्द उपाध्याय व अमित दुवे ने दी हैं।

Spread the word