July 7, 2024

कोरबा: दीपका टी आई पर अवैध वसूली और बदसलूकी का आरोप

कोरबा 26 अप्रेल। कोरोना लाकडाउन में नियमों का पालन कराने के नाम पर परेशान करने की शिकायतें फिर शुरू हो गयी हैं। एसईसीएल के दीपका खदान परियोजना के प्रभावित कर्मियों ने सोशल मीडिया पर अपनी आपबीती शेयर की है। दीपका के थानेदार की कार्यशैली पर सवाल उठाए हैं। सोशल मीडिया पर वायरल पोस्ट हम हूबहू आपको पढ़ा रहे हैं –

प्रगति नगर दीपका में दिनांक 25.04.2021 को सुबह इस कोरोना महामारी में डयूटी जा रहे secl के कर्मचारियों से फिर हमारे थानेदार हरिश्चन्द टांडेकर जी द्वारा वसूली किया गया। अपने कार्य पर जा रहे कर्मचारी जिन्होंने प्रबंधन के द्वारा बनाया हुआ पास एवं अपना परिचय पत्र रखे हुए थे उनसे भी 500 की दर से वसूली किया गया। कुछ एक कर्मचारी जिन्होंने अपने परिचय पत्र को गले पर धारण नहीं किया था लेकिन उनके पास परिचय पत्र और पास थे उनसे तो उनका कॉलर पकड़कर बदसलूकी तक किया गया और उनसे भी पैसा लेकर ही उनको छोड़ा गया। इस प्रकार इनके द्वारा पूर्व में भी अनेक अधिकारियों और कर्मचारियों के साथ यह कृत्य किया जा चुका है। इस कोरोना महामारी में अपने और अपने परिवार वालो की जान को खतरे में डाल कर देश के इस आवश्यक सेवा में सहयोग करना गलत है। इस प्रकार सख्ती और वसूली थानेदार साहब उनसे करें जो बिना काम के इस लॉकडौन में बेवजह घूम रहे हैं। टी आई श्री हरिशचंद टांडेकर जी द्वारा इस प्रकार वसूली करना कहां तक जायज है? क्या इस प्रकार वसूली करने व secl के कर्मचारियों को अपमानित करने के लिए उनको यहां पर पदस्थापित किया गया है? इस प्रकार कर्मचारियों पर हो रहे अनैतिक और असंवैधानिक कार्य पर दीपका प्रबंधन और सभी श्रम संघ के वरिष्ठ नेताओं को हस्तक्षेप करने की आवश्यकता है।

निःसंदेह इस तरह के कामकाज से जिला पुलिस- प्रशासन की किरकिरी हो रही है। इस पर आला अधिकारियों को संज्ञान लेना चाहिये और लापरवाहों पर सख्ती बरतें न कि कामकाजी लोगों पर।

यहां उल्लेखनीय है कि दीपका थाना क्षेत्र में लंबे समय से खुले आम जुआ अड्डा चल रहा है। डीजल चोर और कोयला चोर दादागिरी के साथ अपराध कर रहे हैं। कोयला माफिया एक बार फिर सक्रिय हो गया है। स्थानीय लोगों का दावा है कि टी आई हरिश्चन्द्र तांडेकर के दीपका कार्यकाल की जांच कराने पर की ऐसे तथ्य उजागर होंगे जिससे पुलिस विभाग को शर्मसार होना पड़ेगा। मामले की शिकायत प्रदेश के पुलिस महानिदेशक से किये जाने का संकेत भी मिल रहा है।

Spread the word