July 15, 2024

मॉबलीचिंग:मवेशी लेकर जा रहे युवकों को ग्रामीणों ने बंधक बनाकर पीटा,एक को मौत के घाट उतारा

पेंड्रा 29 मई: छत्तीसगढ़ के पेंड्रा गौरेला मरवाही जिले में मॉबलिंचिंग का मामला सामने आया है. दरअसल मवेशी लेकर जा रहे दो युवकों को ग्रामीणों ने मवेशी चोरी के शक में पकड़ लिया और दोनों को बंधक बनाकर बुरी तरह से पीटा. इसके बाद पीड़ितों को बचाने जब उनके परिजन पहुंचे तो उनके साथ भी मारपीट की गई. जिससे एक व्यक्ति की मौत हो गई. फिलहाल पुलिस मामले की जांच में जुटी है. शुरुआती जांच के आधार पर पुलिस ने कुछ संदिग्धों को हिरासत में भी लिया है. जिनसे पूछताछ की जा रही है.

घटना छत्तीसगढ़ के पेंड्रा जिले के गौरेला थाने स्थित वनग्राम साल्हेघोरी की है. दरअसल कुछ स्थानीय युवकों ने दो दिन पहले जंगल में दो संदिग्ध लोगों को मवेशियों के साथ पकड़ लिया. ग्रामीणों ने युवकों पर मवेशी चोरी का आरोप लगाया. इसके बाद जैसे ही अन्य ग्रामीणों को इसका पता चला तो काफी लोग इकट्ठे हो गए और दोनों कथित आरोपियों को पकड़कर पीटना शुरू कर दिया. इसके बाद आरोपियों को गांव के सामुदायिक भवन में बंधक बना लिया गया.

ग्रामीणों ने आरोपियों के मोबाइल से मिले नंबर लेकर उनके परिजनों को भी मौके पर बुला लिया. पीड़ितों को 4 परिजन, जिनमें सूरज सिंह नाम का युवक भी शामिल था, गांव पहुंच गए. इस दौरान मामला फिर से इतना गरमा गया कि ग्रामीणों ने उन चारों को भी लाठी-डंडों से पीटना शुरू कर दिया. जिससे गंभीर रूप से घायल होने पर सूरज सिंह की मौत हो गई. साथ ही उसका एक साथी गंभीर रूप से घायल हो गया. पुलिस को जैसे ही घटना की सूचना मिली तो वह मौके पर पहुंची और मृतक और अन्य पीड़ितों को ग्रामीणों के चंगुल से बचाकर थाने लेकर आई. पीड़ितों की शिकायत पर पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है. साथ ही शिकायत के आधार पर कुछ संदिग्धों को हिरासत में लिया है. पुलिस ने लिंचिंग के इस मामले में धारा 302, 342, 294, 323, 506 एवं अन्य धाराओं पर मामला दर्ज किया है.

Spread the word