September 12, 2024

सांस्कृतिक प्रस्तुति के साथ हुआ वर्चुअल कैंप फायर

कोरबा 3 जून। कोरोना से बचने आम लोगों की जागरूकता के साथ सतत जन सेवा के लिए समर्पित स्काउट्स-गाइड्स एवं रोवर-रेंजर्स ने शिविर ज्वाल गीत के साथ पहली बार जिले में वर्चुअल कैंप फायर किया। इस अवसर पर अनेक सांस्कृतिक कार्यक्रमों की प्रस्तुति भी दी गई। छत्तीसगढ़ी गीतों ने सभी का मन मोह लिया। इस कार्यक्रम में कोरबा के अलावा महाराष्ट्र के नागपुर से भी अधिकारियों ने भी मौजूदगी दर्ज कराते हुए मार्गदर्शन प्रदान किया।

भारत स्काउट्स एवं गाइड्स, जिला कोरबा की ओर से मंगलवार को वर्चुअल माध्यम से कैंप फायर का आयोजन किया गया। शिविर ज्वाल गीत के साथ इसकी शुरुआत हुई। पांचों विकासखंड से स्काउट्स-गाइड्सए रोवर्स.रेंजर्स ने विभिन्न कार्यक्रमों की प्रस्तुति दी। विकासखंड पोड़ी उपरोड़ा से प्रियंका आरमोर ने स्वागत गीत प्रस्तुत किया। भारती राज, नमिता कुर्रे, अनिता लकड़ा ने हमर राज गीत, नीतू रानी गरिमा ने छत्तीसगढ़ी नृत्य प्रस्तुत किया। विकासखंड कटघोरा से रामकुमारी देवांगन ने कोरोना जागरूकता गीत, वर्षा व साथी ने सामूहिक नृत्य पेश किया। करतला ब्लाक से विद्या दिवाकर ने देशभक्ति, मनीषा कंवर ने छत्तीसगढ़ी गीत, कोरबा ब्लाक से दृष्टि भट्टाचार्य ने गीत और रेणुका लदेर ने राज गीत की प्रस्तुति दी। विकासखंड पाली से संगीता श्याम ने पंजाबी लोक नृत्य की प्रस्तुत दी। इसी तरह रेंजर आंचल, ऋतु तथा रोवर कैलाश, मोहनीश, विकास ने भी कार्यक्रम प्रस्तुत किए। पहली बार आयोजित हुए वर्चुअल कैंप फायर में बड़ी संख्या में स्काउट्स, गाइड्स, रोवर्स, रेंजर्स तथा लीडर्स ने भागीदारी की।

कैंप फायर के दौरान पर्यावरण एवं कोरोना जागरूकता के प्रति संदेश भी प्रसारित किया गया। कैंप फायर में अतिथि के तौर पर जिला शिक्षा अधिकारी सतीश पांडेय, राज्य प्रशिक्षण आयुक्त गाइड सरिता पांडेय, जिला मुख्य आयुक्त मोहम्मद सादिक शेख, प्राचार्य नागपुर एवं इंडिया एनसीसी फुटबाल कोच मोहम्मद मुबीन, प्राचार्य अनिता ओहरी, जिला संयुक्त सचिव रेखारानी लाल, डीओसी उत्तरा मानिकपुरी सम्मिलित हुईं। कैंप फायर का संयोजन एवं संचालन पोड़ी उपरोड़ा ब्लाक की संयुक्त सचिव उमेश्वरी राज व कटघोरा ब्लाक की सहायक सचिव रामकुमारी देवांगन ने किया। आभार डीओसी स्काडट डिगंबर सिंह कौशिक ने व्यक्त किया।

Spread the word