July 7, 2024

ग्रामीणों ने एसईसीएल प्रबंधन की शव यात्रा निकाल पुतला दहन किया

कोरबा 30 जून। आज भूविस्थापितों ने अपनी जायज मांगों को लेकर एसईसीएल कोरबा परियोजना के अंतर्गत ग्राम अभयपुर में एसईसीएल प्रबंधन की शव यात्रा निकालकर पुतला दहन किया गया तथा भूविस्थापितों ने जगह-जगह बैठके मीटिंग और अनेकों प्रकार की तैयारियां की गई है।

कोरबा क्षेत्रीय अध्यक्ष गजेंद्र सिंह ठाकुर ने बताया कि पिछले 8 जून को दीपका खदान को पूरे 7 घंटे के लिए बंद किया गया था जिसमें प्रबंधन और प्रशासन से मांग की गई थी कि मुख्यालय स्तर के अधिकारी से वार्ता करा कर समस्या का समाधान किया जाए लेकिन चारों परियोजना के प्रबंधन के द्वारा मुख्यालय स्तर की वार्ता से बचते रहे जिसे लेकर कोरबा परियोजना के प्रभावित भू विस्थापितों ने और ऊर्जा धानी संगठन के पदाधिकारियों द्वारा एसईसीएल प्रबंधन की सौर यात्रा निकालकर पुतला दहन किया गया और यह प्रण लिया गया की संगठन के आह्वान पर 1 जुलाई से 7 जुलाई तक गेवरा दीपका की खदानों के उत्खनन कार्य को अनिश्चितकालीन के लिए ठप करेंगे।

प्रमुख रूप से शामिल ललित महिलांगे, कमलेश बाई, गीता, पंच कुंअर ईश्वर राज दीवान रामकुमार केवट भुजबल योगेश यादव बचन कुंअर छत बाई पूरण बाई, शकुंतला मान कुमार, प्रभु सिंह इंद्रजीत, हरीश यादव तथा अनेकों लोग उपस्थित थे।

Spread the word