July 7, 2024

डिप्टी रेंजर से अभद्र व्यवहार, सतनामी समाज ने की राजस्व मंत्री की निंदा, आगे कार्रवाई में देंगे साथ

कोरबा 30 जून। सतनामी समाज के लोगों के साथ लगातार अत्याचार और शोषण होते आ रहा है। इस संबंध में मंगलवार को जिला कोरबा के सतनाम भवन TP नगर कोरबा में सतनामी समाज के वरिष्ठजनों की बैठक सम्पन्न हुई, जिसमे प्रदेश के राजस्व मंत्री जयसिंह अग्रवाल द्वारा सतनामी समाज के एक अधिकारी के साथ किये गए दुर्व्यवहार की निंदा की गई और आगे की कार्रवाई के लिए समाज की ओर से सहयोग का निर्णय लिया गया।

सतनामी समाज युवा प्रकोष्ठ के  अध्यक्ष रणवीर आदिले ने एक विज्ञप्ति में यह जानकारी दी है। उन्होंने बताया है किबकोरबा बालको में पदस्थ वरिष्ठ डिप्टी रेंजर श्री L. D पात्रे के संबंध में विस्तार से चर्चा हुई, जिसमे कांग्रेस सरकार के राजस्व मंत्री जयसिंह अग्रवाल द्वारा श्री पात्रे  के लिए अभद्र भाषा का प्रयोग किया था और सतनामी समाज का ब्यक्ति है, जानते हुए भी अपमानित किया।

बैठक में सार्वजनिक रूप से एक ऑडियो क्लिप सुनाई गई, जिसमे मंत्री द्वारा स्पष्ट रूप से सतनामी समाज के एक वरिष्ठ अधिकारी को अपशब्द कहना सुनाई दिया जो निंदनीय है।आगे की कार्यवाही के लिए समाज के लोगों द्वारा श्री पात्रे को आश्वस्त किया गया, जिसमें उनके निर्णय का सम्मान करते हुए, आगे की कार्यवाही के लिए साथ रहने काआश्वासन दिया गया।

बैठक में कोतवाली कोरबा थाना क्षेत्र के अंतर्गत वार्ड 3 के राताखार में सुमन खांडे और रणवीर सिंग के साथ लड़ाई झगड़े में पुलिस में झूठा प्रकरण बना कर सुमन खांडे परिवार की महिलाओं, 18 साल की पढ़ने लिखने वाली लड़की और एक दूधमुंही बच्ची को जेल भेज दिया गया, जिसका *सम्पूर्ण समाज* ने एक सुर में विरोध किया और समाज के लोगों ने जिला कलेक्टर को एक पत्र प्रेषित कर 48 घन्टे में निर्दोष व मासूम लोगों  को जेल से तत्काल रिहाई की मांग की गई है और मांग पूरा न होने पर जनांदोलन की बात समाज के वरिष्ठजनों ने कही।

यह सभी चर्चाएं सतनामी समाज के वरिष्ठ व युवा लोगों के बीच कही गयी, जिसमें सभी की एक राय बनी। बैठक में समाज के वरिष्ठ व पूर्व अध्यक्ष श्री सुनील पाटले, नारायण लाल कुर्रे, मनोद मनहर,जैनेंद्र कुर्रे, अभिषेक आदिले, त्रिवेंद्र आदिले, कन्हैया सुंदर, वीर टंडन, दिलीप मिरी, रामगोपाल कुर्रे, राजेन्द्र मिरी, सनिष, R. P खांडे, अंचल सतनामी व बड़ी संख्या में गणमान्य युवा उपस्थित थे।

Spread the word