October 5, 2024

जनाकारी के आरोपी ठेकेदार सुनील अग्रवाल लेन्ध्रा की तत्काल हो गिरफ्तारी, वर्ना 13 जुलाई से बेमुद्दत धरना- प्रदर्शन

छ ग इंटक के प्रदेश उपाध्यक्ष ने दी चेतावनी

रायपुर 11 जुलाई। छ ग इंटक के प्रदेश उपाध्यक्ष ठीकेन्द्र सिंह ठाकुर ने जनाकारी के आरोपी ठेकेदार सुनील अग्रवाल लेन्ध्रा की तत्काल गिरफ्तारी की मांग मुख्यमंत्री से की है। मांग पूरी नहीं होने पर 13 जुलाई से बेमुद्दत धरना प्रदर्शन की चेतावनी दी है। इसी आशय का ज्ञापन राष्ट्रीय सामाजिक संघ के संयोजक मण्डल सदस्य एवं अधिवक्ता शत्रुध्न साहू ने भी मुख्यमंत्री को प्रेषित किया है।

इस संबन्ध में प्रदेश के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को जो ज्ञापन दिया गया है, उसका मूल पथ इस प्रकार है-

प्रति
श्रीमान मुख्यमंत्री महोदय
छ .ग. शासन रायपुर

विषय-: बलात्कार मामले के आरोपी ठेकेदार सुनील अग्रवाल ( लेन्ध्रा) की तत्काल गिरफ्तारी एवँ उसके समस्त कार्यो घोटालों की एसआईटी जांच किये जाने अनुशंसा करने अन्यथा दिनाँक 13 जुलाई समय 11 बजे से इन मांगों को लेकर अनिश्चित कालीन धरना प्रदर्शन की जानकारी बाबत !
महोदय,

निवेदन है कि रायगढ़ के ठेकेदार सुनील अग्रवाल लेन्ध्रा , उम्र 50 वर्ष पिता राधेश्याम अग्रवाल ,ऐश्वर्या रेसिडेंस कॉलोनी रायपुर के द्वारा 21 वर्षीय युवती के साथ दुगुनी सैलरी का झांसा देकर चाय में नशीली पदार्थ मिलाकर युवती के साथ न सिर्फ अनाचार किया गया बल्कि अब उक्त मामले में पीड़िता को मामला वापस लेने दबाव बनाया जा रहा है। छत्तीसगढ़ में नौकरी की तलाश के लिए आई युवती के साथ यौन शोषण के मामले को लेकर पूरे देश मे छत्तीसगढ़ में युवतियों की सुरक्षा को लेकर सवाल खड़ा हो गया है। सुनील अग्रवाल ठेकदार के विरुद्ध रीवां मध्यप्रदेश में FIR 0 में दर्ज करने के बाद मामला रायपुर क्षेत्र छ.ग. का होने के कारण अग्रिम कार्यवाही हेतु सिविल लाइन थाना रायपुर 26 जून 2021 को भेजा गया है।

आरोपी ठेकदार सुनील अग्रवाल के विरुद्ध आईपीसी की धारा 376 एवँ 506 के तहत मामला दर्ज होने के बाद भी आज दिनांक तक आरोपी की गिरफ्तारी सिविल लाइन थाना रायपुर के द्वारा नही की जा सकी है। जिससे छग सरकार की बदनामी हो रहा है एवं कानून व्यवस्था पर सवाल खड़े हो रहे हैं। साथ ही सुनील अग्रवाल लेन्ध्रा ठेकेदार के द्वारा पूर्व छग भाजपा शासन काल मे भैंसाझर बैराज जो 2 से 3 सौ करोड़ में होनी थी, आज 1300 सौ करोड़ लागत के बाद भी अधूरी है। बरगढ़ खरसिया से रेंगाल पाली तक नेशनल हाइवे निर्माण जो पूर्ण नही कर एक्टेंशन लेकर लागत बढ़ाने के लिए लगा हुआ है। बिलासपुर से रायगढ़ तक 4 थी रेल लाइन निर्माण में व्यापक भ्रस्टाचार अनियमितता की जा रही हैं वर्तमान में बिलासपुर अरपा नदी में शिवनाथ घाट एवँ पचरी घाट में बैराज निर्माण में भी राज्य सरकार के टेंडर 49/49 करोड़ के था जो 100/100 करोड़ की दुगुने दर पर फर्जीवाड़ा कर टेंडर लिया गया है इनके द्वारा जितने भी सड़क, नहर, डेम, बैराज एवं अन्य निर्माण कार्य किया गया हैं उसकी बारीकी से जांच करने के लिए एस आई टी का गठन कर जांच करवाई जाए। उक्त भ्रस्ट एवँ बलात्कारी ठेकेदार की तत्काल गिरफ्तारी किया जाए। यह ब्यक्ति सिर्फ युवती की बलात्कार नही किया है 15 वर्ष बीजेपी सरकार में पूरा सिस्टम की बलात्कार औऱ चीरहरण करते आ रहा है भ्रष्टाचार से कमाई अपने कालेधन की गुरुर औऱ नशा में इतने डूबा है कि किसी को कुछ नही समझता। लोगो को नेताओ एवं पत्रकारों को अपने पैर की जूती समझता है पूर्ववर्ती बी जे पी सरकार में अपने सगा मंत्रियों के धौस रौब दिखा कर भयादोहन करते पूरा निर्माण विभाग को कम से कम 5 हजार करोड़ की चुना लगाया है जिसमे जल संसाधन, पी डब्लू डी, पी एम जी एस वाय, पी एच ई,आर ई एस केंद्र के राष्ट्रीय राज मार्ग एवं रेल्वे में इसके द्वारा विगत 15 वर्ष के किये गए सभी निर्माण कार्यों की टेंडर राशी बिलो एक्सटेंशन एवं कार्य पूर्ण होने पर लागत वर्तमान में कार्य की स्थिति के एसआईटी जाँच कराई जाए !

अन्यथा उक्त व्यक्ति की गिरफ्तारी एवं एसआईटी जांच के मांग को लेकर दिनाँक 13 जुलाई 2021 को समय 11 बजे से स्थान बुढ़ा तालाब धरना स्थल पर अनिश्चित कालीन धरना आंदोलन की जाएगी प्रदेश भर के महिला इंटक द्वारा युवती को न्याय दिलाने उक्त व्यक्ति के पुतला दहन कर गिरफ्तारी की मांग की जाएगी !अतः महोदय जी से निवेदन हैं सात दिवस में उक्त ठेकदार को गिरफ्तार कर जेल भेजा जाए एवं विगत 15 वर्ष में इनके द्वारा कराई गई कार्यो की एसआईटी जांच करवाने की अनुशंसा करने की कृपा करें।

प्रतिलिपि – श्रीमान गृहमंत्री महोदय छः ग शासन
श्रीमान पुलिस महानिदेशक महोदय रायपुर
श्रीमान पुलिस महानिरीक्षक रायपुर
श्रीमान आर्थिक अन्वेषण ब्यूरो रायपुर
श्रीमान पुलिस अधीक्षक रायपुर
श्रीमान एसडीएम महोदय रायपुर
श्रीमान थाना प्रभारी थाना सिविल लाइन रायपुर
श्रीमान दीपक दुबे इंटक प्रदेशाध्यक्ष रायपुर

             भवदीय
       ठीकेन्द्र सिंह ठाकुर
  प्रदेश उपाध्यक्ष इंटक छ.ग.
Spread the word