October 5, 2024

स्वामी विवेकानंद के आदर्शों को जीवन में शामिल करें युवा

कोरबा 14 जुलाई। अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद इकाई भैसमा ने 73वां स्थापना दिवस मनाया। इस दौरान नवीन कार्यकारिणी की घोषणा करते हुए संगोष्ठी भी आयोजित की गई। वरिष्ठ जनों ने युवाओं के प्रेरणा स्त्रोत स्वामी विवेकानंद के बताए रास्तों पर चलने व उनके आदर्शों को जीवन में धारण करने प्रेरित किया। पूर्व नगरमंत्री विकास शांडेय ने मंत्री प्रतिवेदन प्रस्तुत किया, जिसमे विगत वर्षों के छात्रहित एवं राष्ट्रहित के किए गए कार्यों का उल्लेख किया गया।

इस कार्यक्रम में मुख्य वक्ता के रूप में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के ईश्वर श्रीवास ने विद्यार्थी परिषद् के ध्येय वाक्य ज्ञान-शील-एकता परिषद् की विशेषता को को विस्तार से कार्यकर्ताओं के समक्ष रखा। उन्होंने छात्रहित के साथ राष्ट्रहित के कार्यों के लिए प्रेरित किया। उन्होंने युवाओं के प्रेरणा स्रोत स्वामी विवेकानंद के आदर्शों को जीवन में अमल कर सत्य के राह पर चलने प्रेरणा पूरित बात कही। निर्वाचन अधिकारी के रूप में व्यवसाई नवाज नूर ने नगर अध्यक्ष और नगर मंत्री की घोषणा की। नए नगरमंत्री कमलेश कंवर ने सभी नवीन कार्यकर्ताओं को अपने दायित्वों को पूरी निष्ठा के साथ निर्वहन करने को कहा एवं शैक्षणिक क्षेत्रों में राष्ट्रहित और छात्रहित विचारों को दर्शाया। कार्यक्रम में प्रमुख रूप से मनीष यादव प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य, किशन कंवर, रूपेंद्र, विकास कुमार, नीलेश, रवि पटेल, गुलशन मिंज, संदीप कुमार, हरीश कुमार, रामकुमारी, कविता एवं कार्यकारिणी सदस्य बनाए गए।

कार्यक्रम में इकाई के अध्यक्ष नित्यानंद यादव एवं नगर मंत्री कमलेश कंवर को बनाया गया। नवीन कार्यकारिणी के रूप मे ममता टंडन सह नगरमंत्री, संदीप चौकसे सहनगरमंत्री, ममता यादव नगर छात्रा प्रमुख, राहुल बघेल महाविद्यालय प्रमुख, किशन बालक छात्रावास प्रमुख, दिगंबर पटेल कार्यालय मंत्री, प्रकाश धीवर एसएफडी प्रमुख, बद्रीनारायण कोष प्रमुख, सुष्मिता पटले कला मंच प्रमुख, अभिषेक एसएफएस प्रमुख को नवीन दायित्व मिले।

Spread the word