August 20, 2024

पौधा लगाना पुण्य का कार्यः पुरूषोत्तम कंवर

कोरबा 25 जुलाई। दि इंटरनेशनल एसोसिएशन आफ लायंस क्लब डिस्ट्रिक्ट 3233 सी से संबद्ध लायंस क्लब कटघोरा-छुरी ने वृक्ष गंगा अभियान के तहत प्रथम चरण में गुरु पूर्णिमा के पावन अवसर पर पौधारोपण कार्यक्रम का शुभारंभ किया। इस अवसर पर कटघोरा विधानसभा क्षेत्र के विधायक पुरुषोत्तम कंवर मुख्य अतिथि व रतन मित्तल अध्यक्ष नगर पालिका परिषद विशिष्ट अतिथि रहे।

विधायक कंवर ने कहा कि निश्चित ही पौधा लगाना बहुत ही पुण्य का कार्य है, लेकिन केवल पौधा लगा भर देने से हमारी जिम्मेदारी समाप्त नही हो जाती है। उसकी देखरेख कर उनके विकास पर भी ध्यान दिया जाना चाहिए। बेसिक स्कूल के प्रांगण में आयोजित इस कार्यक्रम में जोन चेयरपर्सन दीपक गर्ग, अध्यक्ष अजय धनोंदियाए निवृत्तमान अध्यक्ष अजय गर्ग, विद्यालय प्रभारी आर एल भारद्वाज मंचस्थ रहे। अध्यक्ष अजय धनोंदिया ने क्लब की जानकारी से अवगत कराया। साथ ही वर्तमान में क्लब के स्थाई प्रोजेक्ट डायलिसिस सेवा सेंटर के लिए स्वयं की भवन की कमी को बताते हुए उसे पूरा करने का आग्रह किया। इस पर विधायक कंवर ने डायलिसिस भवन के लिए अपने निधि से 10 लाख रुपये देने की घोषणा की। साथ ही यह भी कहा कि अगर भवन के लिए और भी राशि की आवश्यकता पड़ेगी तो वह भी प्रदान की जाएगी। नगर पालिका अध्यक्ष रतन मित्तल ने कहा कि निश्चित ही क्लब जिस प्रकार से सेवा कर रही है, वह सराहनीय है। उनहोने अपनी ओर क्लब को आई हास्पिटल खोलने के लिए प्रेरित करते हुए कहा कि इसके लिए जो भी आवश्यकता पड़ेगी, वह मुहैय्या कराई जाएगी। अतिथियों ने स्कूल परिसर में पौधारोपण किया। इस अवसर पर फलदार एवं छायादार पौधे पीपल, बरगद, करंज, गुलमोहर, अमरूद, आम जामुन आदि प्रजातियों के पौधे लगाए गए।

कार्यक्रम में डा शेख इस्तियाक, राज जायसवाल, हसन अली, सौरभ शर्मा, रामशरण कंवर, पुष्पेंद्र शुक्ला, जोन चेयरपर्सन दीपक गर्ग, अध्यक्ष अजय धनोंदिया, निवृत्तमान अध्यक्ष अजय गर्ग, सचिव घनश्याम शर्मा, प्रथम उपाध्यक्ष अजय श्रीवास्तव, द्वितीय उपाध्यक्ष राकेश पांडेय, तृतीय उपाध्यक्ष मुकेश गोयल, कोषाध्यक्ष नरेंद्र अग्रवाल, राकेश गोयल, मनोज अग्रवाल, इखलाक शेख, भारत भूषण उपस्थित रहे। मंच का संचालन सचिव घनश्याम शर्मा ने किया।

Spread the word