October 3, 2024

औचक निरीक्षण पर एसपी पाली थाना पहुंचे तो एसआइ रहे नदारद, नोटिस जारी

कटघोरा के डायल 112 को किया पुरस्कृत

कोरबा 28 जुलाई। पुलिस अधीक्षक भोजराम पटेल ने कटघोरा, पाली थाना व चैतमा पुलिस चौकी का औचक निरीक्षण किया। इस दौरान चैतमा चौकी में अपनी शिकायत लेकर पहुंचे ग्रामीणों से चर्चा कर उनकी समस्याओं को सुना और उनका त्वरित समाधान किया। पाली थाना में दिवस अधिकारी सहायक उप निरीक्षक पुष्पक सिंह के उपस्थित नहीं रहने पर सख्त चेतावनी दी।

पदभार ग्रहण करने के बाद एसपी भोजराम लगातार सभी थाना, चौकी व पुलिस सहायता केंद्र का दौरा कर जायजा ले रहे हैं। मंगलवार को थाना पाली पहुंच कर उपस्थित कर्मियों का परिचय प्राप्त किया। इसके साथ ही थाने से संबंधित विभिन्ना जानकारियां पूछी। इस पर प्रधान आरक्षक अमर सिंह ने थाना के कार्यकलापों, बीट सिस्टम, रजिस्टर का संधारण व पुलिस से संबंधित कर्तव्यों व क्षेत्र के बारे में जानकारी दी। अत्यंत संतोषजनक जवाब दिए जाने पर खुश होकर पुलिस अधीक्षक ने तत्काल 500 रूपये का नगद इनाम देने की घोषणा की। वही थाना पाली में दिवस अधिकारी के रूप में मंगलवार के लिए नियुक्त सहायक उपनिरीक्षक का अनुपस्थित पाए जाने पर स्पष्टीकरण लेने के लिए थाना प्रभारी को निर्देशित किए। चैतमा चौकी पहुंचने पर शिकायत लेकर पहुंचे ग्रामीणों से मुलाकात हुई। एसपी ने उनके साथ बैठकर छत्तीसगढ़ी में बातचीत की और समस्या का निदान किया। एसपी पटेल ने विभिन्न थानों, चौकियों के निरीक्षण के दौरान थाने में विभिन्न रजिस्टर, डाक्यूमेंट, तख्तियों, गोशवारा, जप्ती माल, शासकीय संपत्ति का रखरखाव, स्टाफ का टर्न आउट, थाना और परिसर के साफ सफाई, अधिकारियों कर्मचारियों के कार्यालयीन कार्य दक्षता, क्षेत्र की समझ और विवेचना संबंधी ज्ञान का अवलोकन किया। इस दौरान उन्होंने थाने के अधिकारियों व जवानों को पुलिस की गरिमा के अनुरूप कार्य करने व समयबद्ध रूप से अनुशासित होकर अपने दायित्वों का निर्वहन करने व गुंडा, बदमाश, उपद्रवियों और असमाजिक तत्वों पर अपराध पंजीबद्ध एवं प्रतिबंधात्मक कार्रवाई करने कहा।

कटघोरा के डायल 112 को किया पुरस्कृतः- कटघोरा थाना का भी आकस्मिक निरीक्षण करते हुए वहां आसपास से आए हुए आम नागरिकों से मुखातिब हुए और उन्होंने थाने के संबंध में आवश्यक जानकारी प्राप्त करने की कोशिश की। जिस पर विभिन्न ग्रामों से आए हुए लोगों ने खुशी जाहिर करते हुए कोरबा पुलिस की सराहना की। साथ ही डायल 112 के जवानों की प्रशंसा करते हुए उनके रिस्पांस को बहुत ही अच्छा बताया। जिस पर एसपी पटेल ने कटघोरा थाना के डायल 112 के जवानों को पुरस्कृत करने के लिए घोषणा किए।

Spread the word