September 19, 2024

बिजली उत्पादन कंपनी में तकनीकि पदों पर अलग से होगी भर्तीः प्रबंधन

कोरबा 10 अगस्त। बिजली उत्पादन कंपनी प्रबंधन के साथ बिजली कर्मचारी महासंघ की बैठक हुई। जिसमें बिजली उत्पादन कंपनी में कर्मचारियों की कमी व इसके कारण हो रही दिक्कतों से अवगत कराया गया है। बिजली प्लांटों में पदस्थ कर्मचारी तेजी से रिटायर हो रहे हैं।

ऐसे में प्लांट में कर्मचारियों की भी कमी हो रही है। इसका असर प्लांटों में कार्य संचालन पर भी पड़ रहा है। हाल ही में कंपनी में 2583 कर्मचारियों को नियुक्ति करने का निर्देश दिया गया है। लेकिनए इसमें बिजली प्लांटों के लिए तकनीकी कर्मचारियों की भर्ती नहीं की जा रही है। इसको लेकर बिजली कर्मचारी महासंघ ने जनरेशन कंपनी के एमडी एनके बिजौरा के साथ चर्चा की है। जिसके बाद एमडी की ओर से इस पर तत्काल निर्णय लेते हुए उत्पादन कंपनी के लिए भी तकनीकि कर्मचारियों के रिक्त पदों के लिए सीधी भर्ती का निर्देश मानव संसाधन विभाग को दिया है।

इसका डाटा तैयार कर अगली बीओडी में एप्रूवल के लिए रखने कहा गया है। इस तरह अब उत्पादन कंपनी के लिए अलग से तकनीकी कर्मचारियों की भर्ती होगी। कंपनी में सुरक्षा अधिकारी, कर्मचारी, अग्निशमन अधिकारी व कर्मचारी व पैरामेडिकल स्टाफ की भर्ती के लिए प्रक्रिया सितंबर में शुरु करने की बात कही गई है। बैठक में प्रबंधन की ओर से प्रबंध निदेशक के अलावा कार्यपालक निदेशक मानव संसाधन एके सत्संगी,उप.महाप्रबंधक श्याम फडणवीस, उप महाप्रबंधक गोपाल खंडेलवाल, वेलफेयर तिवारी व यूनियन की ओर से बिजली कर्मचारी महासंघ के अध्यक्ष आरएस जायसवाल, महामंत्री हरीश चौहान, एपी साहू महामंत्री उत्पादन कर्मचारी संघ, राघवेन्द्र राठौर सचिव, बिजली कर्मचारी महासंघ शब्बीर मेमन उपस्थित रहे।

बिजली कंपनी के अस्पतालों में इन दिनों दवाइओं की कमी है। इसके कारण कर्मचारियों को परेशानी हो रही है। पर्याप्त दवाइयां नहीं होने से उनको बाहर से लेना पड़ रहा है। संंगठन ने एमडी से इस मुद्दे पर भी वार्ता की है। जिसके बाद प्रबंध निदेशक ने एक सप्ताह के भीतर अस्पतालों में दवाइयों की पर्याप्त व्यवस्था करने के निर्देश दिए हैं। जनरेशन कंपनी के बिजली प्लांटों में करीब 3500 अधिकारी व कर्मचारी कार्यरत हैं। जिसमें एचटीपीपी में 1550, डीएसपीएम में 500 व कोरबा पूर्व में 350 व मड़वा प्लांट में लगभग 1300 अधिकारी व कर्मचारी कार्यरत हैं। प्लांटों में स्वीकृत करीब 5600 पदों के मुकाबले करीब 4200 ही कर्मचारी कार्यरत हैं। संयंत्र परिचारक श्रेणी.2 से संयंत्र सहायक श्रेणी-2 के पद पर सीधे पदोन्नति की मांग की गई। इसको लेकर प्रबंधन की ओर से बताया गया है कि जितने भी संयंत्र परिचारक श्रेणी.2के कर्मचारियों संयंत्र परिचारक.श्रेणी 1 के पद पर ज्वाइन करेंगे। उन्हें संयंत्र सहायक श्रेणी दो के पद पर पदोन्नति दी जाएगी।

Spread the word