September 20, 2024

बिना छुट्टी या लिखित अनुमति के दफ्तर आये तो होगी कार्रवाई

कोरबा 30 अगस्त। जिला शिक्षा अधिकारी दफ्तर में शिक्षकों के आने पर पाबंदी लगा दी गयी है। इस बाबत जिला शिक्षा अधिकारी ने सभी विकास खंड शिक्षा अधिकारी को निर्देश जारी कर दिया है।

विकास खंड शिक्षा अधिकारी के साथ-साथ जिला शिक्षा अधिकारी ने सभी हाईस्कूल व हायर सेकेंडरी स्कूलों के प्राचार्य को भी निर्देश दिया है। जिला शिक्षा अधिकारी के आदेश के मुताबिक कोई भी सहायक शिक्षक, शिक्षक, व्याख्याता व कर्मचारी स्कूल टाइमिंग में डीईओ दफ्तर नहीं आयेंगे। जिला शिक्षा अधिकारी दफ्तर आने के लिए या तो उन्हें उस दिन की छुट्टी लेनी होगी, या फिर अपने स्कूल के प्राचार्य से लिखित अनुमति लेनी होगी। अवकाश स्वीकृति और लिखित अनुमति दिखाने के बाद ही वो जिला शिक्षा अधिकारी कार्यालय आ पायेंगे।

जिला शिक्षा अधिकारी ने चेताया है कि अगर कोई बिना अनुमति या बिना छुट्टी लिये ही जिला शिक्षा अधिकारी के कार्यालय आता है तो उसके खिलाफ कार्रवाई की जायेगी। दरअसल लगातार इस तरह का नजारा जिला शिक्षा अधिकारी कार्यालय में दिख रहा था कि बेवजह से भी कई शिक्षक जिला शिक्षा अधिकारी कार्यालय में पहुंच जाते थे। जिसकी वजह से काम में व्यवधान पड़ता था, लिहाजा जिला शिक्षा अधिकारी भारद्वाज ने इस निर्देश को लिखित रूप से जारी किया है।

Spread the word