October 2, 2024

चेंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्रीज बाल्को के अध्यक्ष ने लॉकडाउन में छूट की समयावधि बढ़ाने का अनुरोध

कोरबा 21 जुलाई। चेंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्रीज बाल्को के अध्यक्ष सुमेर डालमिया ने कलेक्टर श्रीमती किरण कौशल से आग्रह किया है कि छोटे व्यापारियों और जनभावनाओं को देखते हुए लॉकडाउन में छूट की समयावधि दोपहर 2 बजे अथवा सायं 5 बजे तक बढ़ाने के संबंध में सद्भावना पूर्वक विचार कर आवश्यक निर्देश जारी करें।
उन्होंने कहा है कि कोरबा जिले में कोविड.19 कोरोना वायरस संक्रमण को फैलने से रोकने में जिला प्रशासन आपके कुशल निर्देशन और मार्गदर्शन में पूर्णत सफल हुआ है। तत्पर और त्वरित कार्यवाही का ही परिणाम हैं कि कोरबा जिले के निवासी इस संक्रामक बीमारी की चपेट में आने से सुरक्षित हैं। कोरोना संक्रमण को उसके फैलाव वाले क्षेत्र में ही रोक कर जिस प्रशासनिक कार्यक्षमता का आपने उदाहरण प्रस्तुत कियाए उसकी सर्वत्र सराहना आज भी हो रही है। कुशल रणनीति के कारण वर्तमान में सिर्फ क्वारेंटाइन सेंटर में ठहराए गए प्रवासी मजदूरों में से कुछ की ही रिपोर्ट कोरोना पॉजीटिव आ रही है।
उन्होंने कहा है कि दीगर जिलों में वहां के निवासियों और आने-जाने वालों की लापरवाही की वजह से कोरोना के मामले बढ़ रहे हैं जिसके कारण एक बार पुन पूर्ण लॉकडाउन की स्थिति निर्मित हुई है। कोरबा जिला भी इससे अछूता नहीं है और आपके निर्देशानुसार 22 से 28 जुलाई 2020 तक पूर्ण लॉकडाउन के निर्देश जारी किए गए हैं। अति आवश्यक सेवाओं में प्रातरू 6 से 10 बजे तक की छूट दी गई है। आगामी दिनों में 1 अगस्त को ईद एवं 3 अगस्त को रक्षाबंधन का त्योहार आने वाला है। रक्षाबंधन का त्योहार के लिए प्रमुख तौर पर राखियों की बिक्री के लिए सैंकड़ों छोटे.छोटे दुकानदार भी लगभग लगा चुके हैं। इन्होंने अपनी क्षमता के अनुसार राशि भी इस हेतु खर्च कर ली है और सीजन में जीविका का भी एक माध्यम है। इनके अलावा कपड़ा, मिठाई व अन्य सामानों की दुकानों में भी त्योहार के मद्देनजर तैयारी की गई है। कोरोना जैसे संक्रामक बीमारी से निपटने के लिए निरूसंदेह सबका सहयोग कोविड.19 के निर्देशों का पालन करते हुए प्रशासन को प्राप्त होना आवश्यक है, तथापि त्योहार के मद्देनजर लॉकडाउन में आंशिक छूट की अपेक्षा व्यापारियों ने जिला प्रशासन से जताई है।

Spread the word