October 3, 2024

उमर अब्दुल्ला कर सकते हैं मुख्यमंत्री भूपेश बघेल पर कानूनी कार्रवाई

नई दिल्ली 21 जुलाई । राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और कांग्रेस के बागी सचिन पायलट के बीच सियासी बयानबाजी जारी है. अब इस जंग में जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री और नेशनल कॉन्फ्रेंस के अध्यक्ष उमर अब्दुल्ला की एंट्री हुई है. अब्दुल्ला ने छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को निशाने पर लिया है और कानूनी कार्रवाई करने की बात कही है.
दरअसल, कांग्रेस नेता बघेल ने राजस्थान में सचिन पायलट की बगावत के बाद कथित तौर पर कहा था कि राजस्थान के घटनाक्रम का बारीकी से अध्ययन तो नहीं कर रहे हैं लेकिन ये हैरानी की बात है कि उमर अब्दुल्ला को रिहा क्यों किया गया? उन्हें और महबूबा मुफ्ती को एक ही धाराओं के तहत हिरासत में लिया गया था. जबकि महबूबा मुफ्ती अभी भी जेल में हैं, उमर अब्दुल्ला बाहर आ गए हैं.
अब बघेल के इसी बयान पर उमर अब्दुल्ला ने कड़ी आपत्ति जाहिर की है. उन्होंने ट्वीट कर कहा, “मैं इस दुर्भावनापूर्ण और झूठे आरोप से तंग आ गया हूं कि सचिन पायलट जो कर रहे हैं वह किसी तरह मेरे और मेरे पिता की हिरासत से रिहाई से जुड़ा है. बस अब बहुत हुआ. भूपेश बघेल को मेरे वकीलों का सामना करना होगा.” उन्होंने इसे कांग्रेस नेता राहुल गांधी, रणदीप सिंह सुरजेवाला और कांग्रेस पार्टी को भी टैग किया.
अब्दुल्ला के टैग करने के कुछ ही मिनट बाद बघेल ने अपने विवादास्पद बयान को ज्यादा तवज्जो नहीं दिये जाने की कोशिश की. बघेल ने ट्वीट किया, ‘‘ उमर अब्दुल्ला जी, कृपया, लोकतंत्र के त्रासद नाश को मौके वाले क्षण में तब्दील नहीं करें. ‘आरोप’ बस एक पूछा गया सवाल था और हम यह पूछते रहेंगे और देश भी पूछेगा.’’ अब्दुल्ला ने इसके जवाब में कहा, ‘‘आप मेरे वकीलों को अपना जवाब भेज सकते हैं. यही वो बात है जो कांग्रेस के साथ आजकल गड़बड़ है, आप अपने विरोधियों में अपने मित्रों को नहीं जाने. आप लोग जिस गड़बड़ी में, उसकी यही वजह है. आपका ‘प्रश्न’ मानहानिकारक है और वह प्रतिरोध से नहीं बच सकता.’’
बता दें कि सचिन पायलट की शादी उमर अब्दुल्ला की बहन सारा अब्दुल्ला से हुई है. सचिन पायलट को हाल ही में कांग्रेस ने राजस्थान के उपमुख्यमंत्री और पार्टी प्रदेश अध्यक्ष पद से हटा दिया था.
Spread the word