July 7, 2024

नागरिकों और स्टाफ के साथ सभ्यता से पेश आएं पुलिस अधिकारी

बिलासपुर आई जी रतनलाल डांगी ने जारी किया निर्देश

बिलासपुर 20 अक्टूबर। वाहन की सफाई नहीं करने पर ड्राइवर की पिटाई करने वाले नारायणपुर एसपी उदय किरण मामले के बाद पुलिस प्रशासन एक्शन मोड में है। पुलिस महकमे के अधिकारी लगातार निर्देश दे रहे हैं. इसी कड़ी में बिलासपुर रेंज के पुलिस महानिरीक्षक ने एसपी और थाना प्रभारियों को निर्देश जारी किया है.

बिलासपुर रेंज के पुलिस महानिरीक्षक रतन लाल डांगी ने सभी पुलिस अधीक्षकों को मैसेज के माध्यम से निर्देश दिए हैं. वो सभी राजपत्रित अधिकारियों और थाना प्रभारियों को यह भी निर्देशित करने को कहा है कि वे ना केवल नागरिकों के प्रति सभ्य तरीके से पेश आएं, बल्कि अपने स्टाफ के प्रति भी सभ्यता से पेश आएं.

बिलासपुर रेंज पुलिस महानिरीक्षक रतन लाल डांगी ने संदेश में कहा कि स्वयं भी इनका पालन करें. पुलिस अधिकारियों के द्वारा असंसदीय भाषा का प्रयोग पद एवंम सेवा के मूल्यों के खिलाफ है. ये सब वाहन की सफाई नहीं करने पर ड्राइवर की पिटाई करने वाले नारायणपुर एसपी उदय किरण मामले के बाद पुलिस प्रशासन एक्शन मोड में है.

आईजी ने लिखा कि पुलिस अधिकारियों के द्वारा असंसदीय भाषा का प्रयोग पद एवम् सेवा के मूल्यों के खिलाफ है. अगर इस प्रकार की शिकायत किसी कर्मचारी के द्वारा की जाती हो तो गंभीरता से जांच कराकर आवश्यक कार्रवाई भी करें. इस प्रकार के व्यवहार को बिल्कुल भी बर्दाश्त नहीं किया जाएगा. बिलासपुर रेंज पुलिस महानिरीक्षक रतन लाल डांगी के रेंज में कोरबा, रायगढ़, बिलासपुर, जांजगीर, मुंगेली, गौरेला-पेण्ड्रा- मरवाही जिले आते हैं।

Spread the word