July 15, 2024

जिला पंचायत में राप्रसे अफसर नूतन कंवर बने नए सीईओ

कोरबा 23 अक्टूबर। जिला पंचायत सीईओ के पद पर 10 साल बाद फिर से राज्य प्रशासनिक सेवा के अधिकारी को नियुक्त किया गया है। 2013 बैच के राज्य प्रशासनिक सेवा अधिकारी नूतन कुमार कंवर नए जिला पंचायत सीईओ बनाए गए हैं। आईएएस कुंदन कुमार के बलरामपुर कलेक्टर बनने के बाद किसी अधिकारी की पदस्थापना नहीं की गई थी।

पिछले माह ही कुंदन कुमार को कलेक्टर बनाने का आदेश जारी हुआ था। नूतन कंवर अभी जिला पंचायत सुकमा के सीईओ हैं। वर्ष 2011 के बाद लगातार आईएएस अफसरों की पदस्थापना होती रही है। इसके पहले विलास संदीपन भोसकर, बसवराजू, अलरमेल मंगई डी, रवि प्रकाश गुप्ता, इंद्रजीत चंद्रवाल, एस जयवर्धन के बाद कुंदन कुमार की पदस्थापना की गई थी, लेकिन अधिकांश आईएएस अफसरों से जिला पंचायत सदस्यों की पटरी नहीं बैठी।

भाजपा शासनकाल में भी कई आईएएस जिला पंचायत सीईओ को हटाना पड़ा था। आईएएस कुंदन कुमार से भी जिला पंचायत अध्यक्ष,उपाध्यक्ष और जिला पंचायत सदस्य नाराज चल रहे थे। उन्होंने रायपुर में मुख्यमंत्री, पंचायत मंत्री, सांसद और विधायकों से मिलकर नए अधिकारी की नियुक्ति करने की मांग की थी। इसके बाद ही शुक्रवार को नूतन कंवर की नियुक्ति आदेश जारी हुआ।

Spread the word