September 20, 2024

9 जनवरी 2022 को 13 वां अग्रवाल युवक युवती परिचय सम्मेलन का होगा आयोजन

कोरबा 21 नवम्बर। संभागीय अग्रवाल महासभा बिलासपुर के तत्वावधान में संभाग समस्त अग्रवाल सभाओं के संयुक्त सहयोग से हर दो वर्ष में अग्रवाल युवक युवती परिचय सम्मेलन का आयोजन किया जाता रहा है। उसी तारतम्य में इस बार 13वां अग्रवाल युवक युवती परिचय सम्मेलन का आयोजन 9 जनवरी 2022 को बिलासपुर में किया जाना सुनिश्चित हुआ है। जिसके सम्बन्ध में स्थानीय अग्रसेन भवन कटघोरा में श्री जय भगवान जी जिंदल की अध्यक्षता में बैठक आहूत की गई।

इस अवसर पर संभागीय अग्रवाल महासभा के पदाधिकारीगण श्री ओमप्रकाश अग्रवाल, श्री दिलीप बिंदल, श्री गोपालअग्रवाल एवं श्री दीपक मोदी बिलासपुर की उपस्थिति में बैठक आहूत की गई सर्वप्रथम सभी अतिथियों के द्वारा महाराजा श्री अग्रसेन जी की पूजा अर्चना की गई। उसके पश्चात बैठक की अध्यक्षता कर रहे श्री जयभगवान जिंदल के द्वारा सभी अतिथियों का स्वागत किया गया कर सभी उपस्थित अग्रबंधुओं का स्वपरिचय के पश्चात बिलासपुर से आये श्री दीपक मोदी ने संभागीय अग्रवाल महासभा बिलासपुर के गतिविधियों पर प्रकाश डालते हुए बताया कि महासभा का गठन हुए 36 वर्ष हो चुके हैं और पूर्व में महासभा के द्वारा हर दो वर्षों के अंतराल में अग्रवाल युवक-युवती परिचय सम्मेलन का सफल आयोजन किया जाता रहा है। इस परिचय सम्मेलन में सम्भाग के 40 अग्रवाल सभाये साथ देती आ रही हैं, साथ ही उन्होंने यह भी बताया कि सम्बंधित अग्रबंधुओं के द्वारा अपने बच्चो के बायोडाटा 15 दिसम्बर तक कार्यालय में जमा करना आवश्यक है, उसके पश्चात इन सभी फार्मो की एक पुस्तिका का प्रकाशन किया जाएगा ततपश्चात 9 जनवरी को परिचय सम्मेलन का आयोजन किया जाएगा।

इस कार्यक्रम का आयोजन राम मंदिर घोंघाबाबा मन्दिर परिसर बिलासपुर में आयोजित किया गया है। परिवार के लोगो को पत्रिका में अपने बच्चो का बायोडाटा देने के लिए बिल्कुल भी हिचकिचाहट नही करनी चाहिए। इसके अलावा संभागीय अग्रवाल महासभा के द्वारा विभिन्न योजनाओं के माध्यम से संबंधित अग्रवाल सभा के अनुमोदन पर जरुरतमंद लोगों के स्वास्थ्य एवं शिक्षा हेतु अनुदान दिया जाता है। इसी तरह इस बीते दो वर्षों में वैश्विक महामारी कोरोना महामारी की वजह से जिन परिवारों ने अपने अभिभावकों को खोया है उन जरूरतमंद परिवारों के व्यवसायिक उत्थान के लिए 50 हजार तक की राशि बिना ब्याज के सहयोग के रूप में संबंधित अग्रवाल सभा के माध्यम से प्रदत्त करना प्रारंभ किया गया है। अग्रवाल समाज के उत्थान को दृष्टिगत रखते हुए उससे संबंधित विभिन्न विषयों पर भी परिचर्चा की गई और समाधान की ओर सार्थक प्रयास किए जाने पर आमराय बनाने पर सहमति बनाई गई।

इस अवसर पर अग्रवाल समाज कटघोरा के सचिव अजय गर्ग, कोषाध्यक्ष अरविंद मित्तल, सुरेश केडिया, अनिल अग्रवाल, शिवशंकर अग्रवाल, सुरेश अग्रवाल, सन्तोष गोयल, केशव अग्रवाल, बजरंग अग्रवाल, दिनेश गर्ग,सन्तोष अग्रवाल एवं अजय धनोंदिया सहित सभा के सभी सदस्य उपस्थित रहे। कार्यक्रम का संचालन सभा के सचिव अजय गर्ग के द्वारा किया गया।

Spread the word