October 5, 2024

निकाले गए कामगारो ने बंद कराया साइलो का काम

कोरबा 6 दिसंबर। दीपका खदान में कोयला लोडिंग के लिए बने साइलो के मेंटेनेंस कार्य में लगे कर्मियों को नई ठेका कंपनी ने काम से निकाल दिया था। पुनरू काम पर रखे जाने की मांग को लेकर प्रभावितों ने रविवार को काम बंद करा दिया। इसके साथ ही धरना पर बैठ गए।

साउथ इस्टर्न कोलफिल्ड्स लिमिटेड एसईसीएल की दीपका परियोजना में कोयला लोडिंग बना हुआ है। इसका मेंटेंनेस व अन्य कार्य एसईसीएल द्वारा आंध्रप्रदेश की एक निजी कंपनी को सौंपा गया है। कंपनी ने एक दिसंबर से काम शुरू किया। इसके पहले कंपनी पुराने मजदूरों को काम से निकाल दिया। इससे मजदूरों में नाराजगी बढ गई। उर्जाधानी भू.विस्थापित संगठन के साथ इन मजदूरों ने प्रबंधन को पत्र देकर पुनरू काम पर नहीं रखे जाने पर आंदोलन की चेतावनी दी थी। मांग पूरी नहीं होने पर रविवार को काफी संख्या में प्रभावित साइलो पहुंच गए और काम बंद करा धरने में बैठ गए।

इस मौके पर प्रकाश कोर्राम, ललित महिलांगे, राहुल जायसवाल, अर्जुन वस्त्रकार, अजय यादव, रजनीश मरावी, भागीरथी यादव, पवन यादव, बसंत कश्यप, नंदू कंवर, मनहरण पाटले, निर्मल कुमार, विनय दास, मुकेश यादव समेत सभी मजदूर व काफी संख्या में ग्रामीण उपस्थित है।

Spread the word