July 7, 2024

बालको श्रमिकों की लंबित मांगों के निराकरण के लिए एटक ने दिया 15 दिन का समय

कोरबा 10 दिसंबर। एल्यूमिनियम एंप्लाइज यूनियन एटक ने कर्मचारी हितों से जुड़े मुद्दों व लंबित मांगों के निराकरण की मांग को लेकर बालको प्रबंधन को पत्र सौंपा। संगठन के महासचिव सुनील सिंह ने बताया कि प्रबंधन से 15 दिनों में निराकरण की मांग की है।

जिसमें बालकों कर्मचारियों का जुलाई से सितंबर 2020 तक वार्षिक वेतन वृद्धि प्रोडक्शन इंसेंटिव, डीए, ठेका श्रमिकों का अप्रैल से सितंबर 2020 का 6 माह का सालाना वेतन वृद्धि, ठेका श्रमिकों के हुए एलटीएस-1 के अनुसार जिन श्रमिकों को काम करते हुए दो साल हो गए, उनको अनुबंध के अनुसार एलटीएस 1 में शामिल करनेए श्रमिकों को अनुबंध के अनुसार कैंटीन भत्ता, सेफ्टी पीपीई समय पर देने बालको कारखाना के आसपास श्रमिक बस्तियों में रहने वाले महिला व पुरुषों को बालको संयंत्र में रोजगार में शत प्रतिशत प्राथमिकता की मांग की गई है।

संगठन ने कहा है कि कारखाना के विभिन्न विभागों में आउटसोर्सिंग बंद होनी चाहिए। बालकों कारखाना में बीएससी, बीकॉम, इंजीनियर की सीधीभर्ती कर मैनपावर की कमी को दुरुस्त करना चाहिए। इसी तरह बालकों में कार्यरत ठेका श्रमिकों व उनके परिवार को बालको अस्पताल में मुफ्त इलाज सुविधा, ठेका श्रमिकों को बालको टाउनशिप में न्यूनतम किराए पर आवास की सुविधा व जिन ठेका श्रमिकों को पूर्व वर्ष 2020 दिवाली में चांदी का सिक्का दिया गया उनके लिए इस वर्ष भी चांदी का सिक्का देने की मांग रखी है।

Spread the word