October 5, 2024

नर्स अपहरण मामले में आरोपियों को पुलिस ने किया गिरफ्तार, पुलिस को मिली बड़ी सफलता

कोरबा 26 दिसंबर। कोरबा नर्स अपहरण की खबर ने पूरे पुलिस महकमे को सख्ते में डाल दिया था। हालांकि घटना के बाद से पुलिस द्वारा तत्परता दिखाते हुए जांच में जुट गई थी। जानकारी अनुसार पुलिस को अपहरण में शामिल दो आरोपियों को पकड़ने में सफलता हासिल हो गई है, वहीं अपहरण के शिकार हुई महिला को भी सकुशल बरामद कर लिया गया है। अपहृत नर्स महिला का मेडिकल परीक्षण कर पूछताछ की जा रहा है।

पुलिस द्वारा हालांकि इस मामले को लेकर अधिकारिक पुष्टि नहीं की गई है। लेकिन कयास लगाए जा रहे हैं कि कुछ समय बाद मामले का पटाक्षेप पुलिस के द्वारा किया जाएगा। इस मामले को लेकर यह भी जताया जा रहा है कहीं अपहरणकर्ता किसी साजिश के तहत इस घटना को अंजाम तो नहीं दिए हैं और क्या महिला भी इस साजिश में शामिल थी या नहीं? यह पुलिस द्वारा जांच किया जा रहा है। सूत्रों की मानें तो अपहरण की कहानी मनगढ़त थी या सच था जिसका खुलासा पुलिस द्वारा चंद घंटों के बाद किया जाएगा। पुलिस के जांच पूरी होने के बाद ही घटना के वास्तविक कारणों का खुलासा हो पाएगा।

बताते हैं कि पुलिस की नाकेबंदी के कारण अपहरणकर्ताओं ने रात तीन बजे नर्स को रिहा कर दिया था। उसके बाद वो घर गई। फिर बच्चों के साथ सुबह कोरबा आ गई। आज सुबह कुसमुंडा टीआई की टीम नर्स के घर गई घर में ताला लगा था। उसकी बेटी को फोन किया गया तो उसने मां को फोन पकड़ा दी। इस पर पुलिस हतप्रभ रह गई। इस बीच नर्स का मोबाइल बंद हो गया। मोबाइल लोकेशन के आधार पर पुलिस ने एसपी ऑफिस के कैम्पस के पास से महिला को बरामद कर लिया। उससे मानिकपुर थाने में पूछताछ की जा रही है। नर्स ने पुलिस को बताया कि अपहरणकर्ताओं ने 2 करोड़ की मांग की थी, पर पुलिस का शिकंजा कसता देख वे मेरी आँख पर काली पट्टी बांध मेरे घर के पास छोड़ भाग गए। मैं डर गई थी इसलिए बेटियों को लेकर एसपी ऑफिस के कैम्पस के पास आ गई। हालांकि, पुलिस को कुछ संदेह है और वह तह में जाने की कोशिश कर रही है।

Spread the word