September 20, 2024

लक्ष्मण नाला में मिला लापता युवक का शव

कोरबा 11 जनवरी। कुसमुंडा थाना अंतर्गत इमलीछापर बस्ती से चार दिन पूर्व अचानक लापता हुए 20 वर्षीय युवक की आज तड़के लक्ष्मण नाला में लाश मिली है। मौत के कारणों का खुलासा पोस्टमार्टम रिपोर्ट से हो सकेगा।

जानकारी के अनुसार कुसमुंडा थाना अंतर्गत इमलीछापर बस्ती निवासी राजकुमार रायसागर उम्र 44 पिता रामेश्वर रायसागर का 20 वर्षीय पुत्र राहुल रायसागर विगत 7 जनवरी की शाम 4 से 5 बजे के मध्य अपने घर से इमलीछापर चौक घूमने जाने के नाम से निकला था। उस दिन वह देर रात तक वापस घर नहीं लौटा। जिसके कारण परिवार के लोग चिंतित रहे। हालांकि वह किसी दोस्त के यहां रूका होगा या कहीं रिश्तेदारी में चला गया होगा। इस वजह से रात में परिवार के लोग काफी देर इंतजार करने के बाद सो गए। अगले दिन सुबह उसकी काफी खोजबीन की गई, मगर उसके संबंध में कहीं से किसी तरह की जानकारी परिजनों को नहीं मिली। इसके कारण परिजन पूरी तरह से चिंतित हो गए। यहां तक की तमाम रिश्तेनाते के ठिकानों में उसकी काफी खोजबीन उसका पिता एवं परिवार के सदस्य करते रहे। मगर 8 जनवरी को भी उसके संबंध में कहीं कोई सकारात्मक जानकारी हासिल नहीं हुई।

बताया जाता है कि इस तरह दो दिनों तक राहुल रायसागर के गायब होने के बाद कोई जानकारी नहीं मिलने से परेशान होकर उसका पिता राजकुमार रायसागर कुसमुंडा थाना पहुंचा। जिसके द्वारा रिपोर्ट दर्ज कराये जाने पर कुसमुंडा पुलिस ने गुम इंसान क्रमांक 7/22 दर्ज कर उसकी पतासाजी शुरू कर दी है। गौरतलब है कि पुलिस मुख्यालय रायपुर द्वारा जारी आपरेशन मुस्कान अभियान के तहत गुमसुदा लोगों के मामले को गंभीरता से लेते हुए उनकी खोजबीन कर पीड़ित परिवारों के चेहरे पर मुस्कान लाये जाने संबंधी आदेश के मद्देनजर कुसमुंडा पुलिस की टीम महिला प्रधान आरक्षक जलवेश कंवर एवं आरक्षकों द्वारा खोजबीन की जा रही थी। इसी दौरान इमलीछापर वार्ड के पार्षद बसंत चंद्रा को किसी ने जानकारी दिया कि लक्ष्मण नाले से बदबू आ रही है और एक लाश किसी युवक की उसी में पड़ी हुई है। पार्षद ने मौके पर पहुंचकर लाश को देखते ही कुसमुंडा टीआई लीलाधर राठौर को सूचना दिया। टीआई श्री राठौर अपने हमराह प्रधान आरक्षक ईश्वरी लहरे तथा जिला मुख्यालय से फारेंसिक विशेषज्ञ को लेकर घटना स्थल पहुंचे। वहां लापता युवक के परिजनों द्वारा शिनाख्त व पंचनामा कार्रवाई किये जाने के बाद लाश को पीएम के लिए टीआई ने चीरघर भिजवा दिया।

Spread the word