September 19, 2024

देश के लिए पर्याप्त मात्रा में कोयला उपलब्ध, छोटे उद्योगों को भी देंगेः सीएमडी मिश्रा

कोरबा 2 फरवरी। साउथ इस्टर्न कोलफील्ड्स लिमिटेड एसईसीएल के नवपदस्थ अध्यक्ष सह प्रबंध निदेशक प्रेमसागर मिश्रा ने कहा कि एसईसीएल के पास देश के लिए पर्याप्त मात्रा में कोयला है। बड़ी कंपनियों के साथ ही छोटे उद्योगों को भी मांग के अनुसार कोयला उपलब्ध कराया जाएगा।

कोल इंडिया की इसीएल कंपनी से स्थानांतरित होकर आए सीएमडी प्रेमसागर ने एसईसीएल मुख्यालय बिलासपुर में मंगलवार को पदभार संभाला। एसईसीएल मुख्यालय में निर्धारित प्रक्रिया व औपचारिकताओं को पूरा कर पदभार ग्रहण किया। एसईसीएल के सीएमडी एपी पंडा ने स्थानांतरण के बाद ईसीएल जाकर अपना पदभार संभाला। एसईसीएल के नवपदस्थ सीएमडी पीएस मिश्रा ने पत्रकारों से बातचीत में कहा कि कंपनी के लिए हम हमेशा संवादशील और संवेदनशील बने रहेंगे। रास्ते में जो भी समस्या आएगी उसका सबके साथ मिलकर समाधान निकालने का प्रयास किया जाएगा। जो भी कंपनी के सामने लक्ष्य दिया जाएगा, जज्बे के साथ उस लक्ष्य को पूरा करेंगे। सीएमडी ने कहा कि कोरबा क्षेत्र के विस्थापितों के साथ संवाद स्थापित कर रोडमैप तैयार करेंगे। छानबीन और अवलोकन कर विचार किया जाएगा। आज के समय में कोयला उत्पादन चरम सीमा पर है। समस्त छोटे उद्योगों को कोयला उपलब्ध कराएंगे। इस देश में जहां पांच बल्ब जल रहा है, वहां एक बल्ब एसईसीएल का जल रहा होता है। विभाग में जो भी समस्या होगी, उस क्षेत्र में जाकर निरीक्षण करेंगे। फिर समाधान निकालने का प्रयास करेंगे।

उन्होंने कहा कि निर्धारित लक्ष्य के अनुरूप कोयला उत्पादन करने का भरपूर प्रयास किया जाएगा। इसके लिए सभी अधिकारी, नियमित कर्मचारी व आउटसोर्सिंग से लगी कंपनियों के साथ आपसी सामंजस्य व एकजुटता बनाते हुए कार्य किया जाएगा। इस मौके पर निदेशक तकनीक मनोज कुमार, एसके पाल समेत अन्य वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित रहे। पदभार ग्रहण करने के पहले दौरान गार्ड आफ आनर के साथ स्वागतोपरांत विभागाध्यक्षों एवं क्षेत्रीय महाप्रबंधको के साथ सीएमडी मिश्रा ने बैठक कर सभी बिंदुओं पर चर्चा की। इसके साथ ही श्रमिक संघ प्रतिनिधि, एसोसिएशन, सीएमओएआई के प्रतिनिधियों, संचालन समिति, सुरक्षा समिति व कल्याण मंडल के सदस्यों से भी मुलाकात की।

Spread the word