September 19, 2024

नर्सरी में अतिक्रमण, पार्षद ने दी अनशन की चेतावनी

कोरबा 4 फरवरी। एसईसीएल कोरबा क्षेत्र के अंतर्गत हेलीपैड के पास की नर्सरी के दोनों तरफ अब एक बार फिर अतिक्रमण धड़ल्ले से शुरू हो गया है। बार-बार सूचना देने के बावजूद इस मामले में प्रभावी कार्रवाई नहीं की जा रही हैं। कोरबा नगर निगम के नेहरू नगर वार्ड 25 के पार्षद शैलेंद्र सिंह ने इसे लेकर 1 सप्ताह के बाद जिला कार्यालय के सामने अनशन करने की चेतावनी दी है।कोरबा के अनेक ग्रीन बेल्ट के सामने इसी प्रकार की समस्या बनी हुई है , जहां पर जमीन को हथियाने के लिए प्रतिस्पर्धा बनी हुई है।

पर्यावरण को बेहतर बनाए रखने के लिए पिछले वर्षों में ऐसे स्थानों पर पौधे लगाए गए थे जो अब विकसित होने के साथ ऑक्सीजन देने का काम कर रहे हैं। हैरत की बात यह है कि ऐसे क्षेत्रो में पेड़ों की कटाई के साथ अवैध कब्जा का दौर शुरू हो गया है। इस काम को करने के लिए कई प्रकार के तौर-तरीके अपनाए जा रहे हैं। नेहरू नगर वार्ड के पार्षद की शिकायत पर दो मौकों पर सरकारी अमले ने यहां पर कार्रवाई की लेकिन बाद में वहाँ की स्थिति पुनः ढाक के तीन पात वाली हो गई। इसलिए एक बार फिर से पार्षद शैलेंद्र सिंह ने प्रशासन को अल्टीमेटम दिया है।

पार्षद शैलेन्द्र सिंह ने बताया कि 1 सप्ताह के भीतर अगर ऐसे सभी अवैध कब्जों को यहां से हटाया नहीं गया तो जिला कार्यालय के सामने अनशन किया जाएगा। पार्षद ने इस बात पर भी अंदेशा जताया है कि अगर लापरवाही का क्रम ऐसे ही जारी रहा तो आने वाले दिनों में कोरबा में सरकारी संपत्ति को भी लोग हड़प सकते हैं ।

Spread the word