October 2, 2024

एसईसीएल में अनुकंपा नियुक्ति के लंबित प्रकरणों का निराकरण 31 मार्च तक

कोरबा 14 फरवरी। एसईसीएल अनुकंपा नियुक्ति के लंबित प्रकरणों का निराकरण आगामी 31 मार्च कर लिया जाएगा। वहीं भू.विस्थापितों के लंबित मामलों का भी जल्द निपटारा किया जाने का आश्वासन निदेशक कार्मिकए तकनीकी एमके प्रसाद ने संचालन समिति की बैठक में दिया। उन्होंने कहा कि अल्टरनेट जाब के लिए शीघ्र बोर्ड का गठन किया जाएगा।

साउथ इस्टर्न कोलफिल्ड्स लिमिटेड एसईसीएल की संचालन समिति की बैठक गेवरा स्थित सभाकक्ष में आयोजित की गई। इस बैठक में पांचो श्रमिक संघ एचएमएस से नाथूलाल पांडेय, एटक से हरिद्वार सिंह, एसईकेएमसी इंटक से गोपाल नारायण सिंह, सीटू से वीएम मनोहर व बीएमएस से मजरूल हक शामिल हुए। बैठक में श्रमिक संघ प्रतिनिधियों ने कई प्रस्ताव रखा। इसमें सबसे अहम प्रस्ताव अनुकंपा नियुक्ति से संबंधित रहा। बताया जा रहा है कि लगभग 200 प्रकरण अनुकंपा नियुक्ति के लंबित हैं। इसके साथ ही भू-विस्थापित व कोरोना से दिवगंत कर्मियों के आश्रितों को नौकरी देने के मामले का भी निराकरण किया जाना है। एचएमएस अध्यक्ष नाथूलाल पांडेय ने अनुकंपा नियुक्ति के प्रकरण गंभीरता से निराकरण किए जाने चाहिए, ताकि दिवंगत कर्मियों के आश्रितों को समय पर नौकरी मिल सके और उनका परिवार बेहतर ढंग से जीवन यापन कर सके। उन्होंने कहा कि 15 दिनों के भीतर इन प्रकरणों का निराकरण होना चाहिए। क्षेत्रीय कार्यालय से 10 दिन के भीतर फाइल तैयार कर मुख्यालय भेजा जाए और मुख्यालय में पांच दिन के भीतर इन प्रकरणों का निराकृत कर नियुक्ति पत्र जारी किया जाना चाहिए। इस पर निदेशक तकनीक मनोज कुमार ने आश्वस्त किया कि रोजाना दो घंटे अनुकंपा नियुक्ति के मामले निपटाने के लिए निर्धारित किया गया है और कोशिश है कि आगामी 31 मार्च तक सभी प्रकरण का निराकरण कर लिया जाए।

इस मौके पर एसईकेएमसी के केंद्रीय अध्यक्ष गोपाल नारायण सिंह ने भी कर्मचारियों से जुड़े मुद्दे प्रबंधन के समक्ष प्रमुखता से रखते हुए निराकरण करने कहा। इस पर प्रबंधन ने कहा कि कर्मचारियों की लंबित मांगों का प्राथमिकता के आधार पर निराकरण किया जा रहा है। इस मौके पर प्रबंधन की ओर महाप्रबंधक कार्मिक, महाप्रबंधक मेडिकल व महाप्रबंधक सिविल समेत अन्य वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित रहे।

Spread the word