October 2, 2024

खराब चांवल आने पर नारी स्व. सहायता समूह ने ट्रक वापस लौटाया

कोरबा 18 फरवरी। ग्राम पंचायत हरदीबाजार में उचित मूल्य की दुकान का संचालन कर रही नारी स्व सहायता समूह द्वारा पाली गोदाम से पहुंचे चावल खराब पाखड़युक्त व कीड़ायुक्त पतारी का विरोध करते हुए वापस कर दिया।

नारी स्व सहायता समूह द्वारा ग्राम के राशन कार्डधारियों को उचित मूल्य की दुकान से चावल, शक्कर, चना, नमक का वितरण किया जाता है। गुरुवार को सुबह पाली चावल गोदाम से एक ट्रक चावल पहुंचा। चांवल पूरा उतारने के पहले महिला समूह की सदस्यों ने कुछ बोरा उतार कर जांच की तो उसमें रखा चांवल खराब पाखड़युक्त व कीड़ायुक्त पतारी मिला। इस पर सदस्यों द्वारा विरोध किया। साथ ही अधिकारियों से बात कर ट्रक से भरा चावल को वापस कर दिया। महिलाओं ने बताया कि पिछले माह साफ सुथरा नया चांवल आया था, इसे राशनकार्डधारियों ने लिया था, पर इस बार जो चावल आया है वह खराब होने की वजह से वापस कर दिया गया। इस संबंध में उच्च अधिकारियों से बात की गई, तो एक दूसरे के हवाला देते हुए टालमटोल की नीति अपनाई गई। यहां यह बताना लाजिमी होगा कि हरदी बाजार उचित मूल्य की दुकान में 600 क्विंटल चावल आता है, जो राशन कार्ड के हितग्राहियों के साथ स्कूल के बच्चों के लिए दिया जाता है।

जनपद पंचायत पाली के फूड इंस्पेक्टर सुरेंद्र लांझी का कहना है कि सेल्समैन के माध्यम से पता चला कि जो चावल पाली के भंडारण से आया हुआ है वह खराब है, उसे वापस करने के लिए कहा गया है। यह नान की लापरवाही है, जो बिना जांच किए पुराना चावल को चावल भंडारण में ले लेते हैं और वितरण के लिए भेज देते हैं। नया चावल आ गया है, तो लोगों को नया चावल मिलना चाहिए। साथ ही भंडारण में तैनात लोगों को जांच परख कर चावल स्टाक रखना चाहिए।

Spread the word