September 17, 2024

मालवाहक ने बाइक को मारी टक्कर, एक की मौत, दूसरा गंभीर

कोरबा 27 मार्च। रजगामार मार्ग पर बीती रात हुए सड़क हादसे में बाइक सवार एक व्यक्ति की मौत हो गई । उसका दूसरा साथी गंभीर रुप से घायल हो गया। उसे जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है।     

रक्षित पुलिस लाइन के आगे रिस्दी के पास हादसा हुआ जहां तेज रफ्तार पिकअप ने बाइक सवारों को अपनी चपेट में ले लिया। बताया गया कि बाइक सवार दो व्यक्तियों को तेज रफ्तार पिकअप ने अपनी चपेट में ले लिया जिससे दोनों गंभीर रुप से घायल हो गए। 108 संजीवनी एक्सप्रेस के माध्यम से दोनों को अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां एक की मौत हो गई। वहीं दूसरे का उपचार जारी है। इनके नाम जोगेंद्र यादव और फिलेश्वर यादव है। ये दोनों वैवाहिक समारोह में शामिल होने जंाजगीर गए हुए थे । वहां से वापसी के दौरान यह दर्दनाक घटना हुई और जोगेंद्र यादव की जिंदगी समाप्त हो गई। लोगों के माध्यम से पुलिस को इस बारे में सूचना मिली। इस पर फौरन उपस्थिति दर्ज कराई गई। मृतक का शव मर्च्यूरी भेजा गया। जबकि घटना में घायल व्यक्ति को जिला अस्पताल भिजवाया गया। पुलिस ने बताया कि इस दौरान जो जानकारी मिली उस आधार पर आगे की कार्रवाई की गई। हादसे के बाद घेराबंदी कर पुलिस ने पिकअप वाहन के चालक को शारदा विहार के पास पकड़ लिया। उसके खिलाफ  279, 337, 304, के अंतर्गत अपराध दर्ज किया गया है। मामले में आगे की कार्रवाई की जा रही है। 

यातायात पुलिस लगातार दावे कर रही है कि वाहनों की गति को नियंत्रित करने के लिए भरसक कोशिश की जा रही है लेकिन बार-बार हो रहे हादसे और उनमें हो रही जनहानि बताती है कि ये दावे केवल सतही हैं और वास्तविकता से इनका कोई लेना-देना नहीं है। सुप्रीम कोर्ट के निर्देश पर भारी वाहनों ने अनिवार्य रूप से स्पीड गवर्नर और जीपीएस लगवाने का काम बहुत पहले हो जाना था लेकिन अभी भी इसे लेकर अनदेखी की जा रही है। इस चक्कर में चालकों का वाहनों पर नियंत्रण नहीं है और इसकी बड़ी कीमत सड़कों पर चलने वाले राहगीर से लेकर छोटी गाडिय़ों पर सफर करने वाला वर्ग चुका रहा है।

Spread the word